देहरादून: किसी बड़ी वारदात को अंजाम देने के देहरादून आ रहे हरियाणा के कुख्यात रणदीप भाटी गैंग के तीन शार्प शूटर को उत्तराखंड पुलिस की एसटीएफ ने हथियारों के साथ गिरफ्तार कर लिया। तीनों बदमाश दिल्ली, एनसीआर व नोएडा में अपहरण, फिरौती की घटनाओं को अंजाम देने के बाद फरार चल रहे थे। देहरादून के साथ नोएडा की एसटीएफ भी बदमाशों से पूछताछ कर रही है।

एसटीएफ को शनिवार रात सूचना मिली कि रणदीप भाटी गिरोह के तीन शार्प शूटर देहरादून आ रहे हैं। इस पर एसटीएफ टीमों ने रायवाला, धर्मावाला, आशारोड़ी और कुल्हाल बार्डर पर चेकिंग शुरू कर दी। आशारोड़ी बार्डर पर तैनात एसआइ विपिन बहुगुणा व नरोत्तम बिष्ट की टीम ने सहारनपुर की तरफ से आ रही एक स्कार्पियो को रोका। उसमें तीन लोग सवार थे। उन्हें उतरने को कहा तो वह एसटीएफ टीम से धक्का-मुक्की करते हुए भागने का प्रयास करने लगे। इस पर एसटीएफ ने तीनों को दबोच लिया। तलाशी लेने पर उनसे दो पिस्टल, एक तमंचा और कई कारतूस बरामद हुए। एसटीएफ के एसएसपी आयुष अग्रवाल के अनुसार, बदमाशों की पहचान हरपाल निवासी ग्राम गुजरमाजरी, रेवाड़ी, गौरव कुमार चंदीला निवासी ग्राम भटौला, खेड़ी पुल फरीदाबाद और गौरव कुमार निवासी ग्राम भगौट, बागपत, उत्तर प्रदेश के रूप में हुई है।

पूछताछ में आरोपितों ने बताया कि वह रणदीप भाटी गैंग के सदस्य हैं। तीन अक्टूबर को उन्होंने नोएडा के बिट्टू थाना क्षेत्र में रणदीप भाटी के कहने पर सांगा पंडित नाम के व्यक्ति का अपहरण कर उसे जान से मारने का प्रयास किया, जिसमें वह तीनों फरार चल रहे हैं। हरपाल गैंगस्टर रणजीत भाटी का मुख्य शूटर है। हरपाल ने फरवरी 2022 में दिल्ली स्थित अमन नाम के काल सेंटर संचालक का अपहरण कर 25 हजार रुपये की फिरौती मांगी थी, जिसके बाद दिल्ली के हरिनगर थाना पुलिस ने उसे गिरफ्तार किया था। वहीं, शूटर गौरव कुमार भी फरवरी 2020 में हत्या के प्रयास में जेल जा चुका है। तीनों बदमाशों ने एसटीएफ को बताया कि देहरादून में उनकी किसी पेट्रोल पंप में लूट या किसी बड़े व्यापारी का अपहरण करने की योजना थी। इसके लिए वह कुछ दिन देहरादून में रहने वाले थे, ताकि रेकी कर अपने काम को अंजाम दिया जा सके। बदमाशों की गिरफ्तारी की सूचना मिलते ही नोएडा की एसटीएफ रविवार दोपहर देहरादून पहुंची और बदमाशों से पूछताछ की। जल्द ही नोएडा की एसटीएफ बदमाशों का पुलिस रिमांड लेकर नोएडा लेकर जा सकती है।

सुंदर भाटी गैंग ने आठ साल पहले रायपुर में की थी हत्या

बदमाशों ने पूछताछ में बताया कि रणदीप भाटी का गैंग उत्तर प्रदेश व हरियाणा में काफी कुख्यात है। गैंगस्टर रणदीप भाटी, सुंदर भाटी व अनिल दुजाना का काफी समय से गैंगवार चल रहा है। तीनों गैंगस्टर इस समय विभिन्न जेलों में बंद हैं और जेलों से ही गिरोह चलाते हैं। 31 जनवरी 2014 को सुंदर भाटी गिरोह के मुख्य शूटर अशोक निवासी हापुड़, उत्तर प्रदेश व पांच अन्य ने मिलकर रणदीप भाटी गिरोह के एक शूटर संजय नागर निवासी गौतमबुद्धनगर, उत्तर प्रदेश का देहरादून के रायपुर क्षेत्र में नालापानी रोड पर गोलियों से भूनकर हत्या कर दी थी।

"
""
""
""
""
"

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *