नई दिल्ली। टी20 वर्ल्ड कप में भारतीय बल्लेबाज विराट कोहली शानदार फॉर्म में चल रहे हैं। उन्हें ऑस्ट्रेलिया की उछाल भारी पिच पर बल्लेबाजी करना बहुत पंसद करते हैं। इसका अंदाज इससे लगाया जा सकता है कि विराट ने ऑस्ट्रेलिया में खेलते हुए 56 अंतरराष्ट्रीय मैचों की 67 पारियों में 56.44 की औसत से 3,286 रन बनाए हैं।

विराट को ऑस्ट्रेलिया में खेलना बहुत पसंद है। विराट ने ऑस्ट्रेलिया में खेलते हुए 56 अंतरराष्ट्रीय मैचों की 67 पारियों में 56.44 की औसत से 3,286 रन बनाए हैं। ऑस्ट्रेलिया में उनके बल्ले से 11 शतक और 17 अर्धशतक आए हैं। वह ऑस्ट्रेलिया में भारत के दूसरे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं। पहले नंबर पर महान क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर काबिज हैं। तेंदुलकर ने ऑस्ट्रेलिया में 67 मैचों में 42 से अधिक की औसत से 7 शतक और 17 अर्धशतक के साथ 3,300 रन बनाए हैं। ऐसे में कोहली बांग्लादेश के खिलाफ खेले जाने वाले मैच में सचिन का रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं।

 टी20I में बनाए हैं 500 से अधिक रन

बात की जाए T20I की तो ऑस्ट्रेलिया में विराट का रिकॉर्ड अविश्वसनीय है। उन्होंने 14 मैचों की 13 पारियों में 85.00 की औसत से 607 रन बनाए हैं। उनके बल्ले से 7 अर्धशतक आए हैं, जिसमें उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर 90 नाबाद रहा है। वह ऑस्ट्रेलिया में 500 से अधिक T20I रन बनाने वाले एकमात्र भारतीय खिलाड़ी हैं, दूसरे स्थान पर शिखर धवन (271 रन) हैं।

उछाल भरी पिचों पर खेलना है पसंद

कुछ दिनों पहले स्टार स्पोर्ट्स पर दिए एक इंटरव्यू में विराट ने टी 20 विश्व कप के दौरान ऑस्ट्रेलिया में खेलने की अपनी तैयारियों के बारे में बात की थी। कोहली ने कहा था, “मैं अपना कोई वीडियो नहीं देखता। मैं सीधे नेट्स पर जाता हूं और चीजों को समझने की कोशिश करता हूं। उछाल भारी पिच पर आपको नीचे झुकना नहीं बल्कि सीधा होकर खेलना चाहिए।”

बता दें कि विराट कोहली टी20 विश्व कप में दो लगातार अर्धशतक लगा चुके हैं। पहला चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान के खिलाफ और दूसरा नीदरलैंड के खिलाफ। साउथ अफ्रीका के खिलाफ वह 12 रन ही बना सके थे। आज भारत का मुकाबला बांग्लादेश से होगा। अगर भारत यह मैच जीत जाता है तो सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की कर सकता है।

"
""
""
""
""
"

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ये भी पढ़ें