मुरादनगर। गैंग बनाकर अपराध कर संपत्ति अर्जित करने वाले हिस्ट्रीशीटर शेखर चौधरी व गैंग सदस्य ब्रजेश उर्फ हनुमान की करीब 29 करोड़ रुपये की अचल संपत्ति व चल संपत्ति शनिवार को पुलिस ने कुर्क कर ली। इनमें 11 अचल व एक चल संपत्ति है। डीसीपी रवि कुमार व एसीपी निमिष पाटिल ने पुलिस बल की मौजूदगी में कुर्की की कार्रवाई कराई। ढ़ोल बजवाकर मुनाई कराई इसके बाद संपत्ति कुर्क की गई। बदमाशों पर हत्या, लूट, रंगदारी समेत 30 से अधिक मामले दर्ज है।

पुलिस कमिशनर अजय कुमार मिश्र की अदालत में हिस्ट्रीशीटर बदमाश शेखर चौधरी व ब्रजेश उर्फ हनुमान निवासी उखलारसी की 12 चल अंचल सम्पत्तियों को कुर्क करने का आदेश दिया गया था। इसी आदेश के तहत के डीसीपी ग्रामीण जोन रवि कुमार व एसीपी निमिष पाटिल भारी पुलिस फोर्स के साथ शनिवार को सबसे पहले मुरादनगर की उखालरसी कॉलोनी पहुंचे और ढोल बजवाकर मुनादी कराई। डीसीपी ग्रामीण जोन ने बताया कि हिस्ट्रीशीटर शेखर चौधरी व ब्रजेश उर्फ हनुमान की 29.50 करोड़ की संपत्ति कुर्क की गई। बताया कि शेखर चौधरी की करीब 8 करोड़ व ब्रजेश उर्फ हनुमान की करीब 21 करोड़ की संपत्ति कुर्क की गर्ई। जिसमें शेखर चौधरी की 0.2063 हेक्टेयर, 550 वर्ग मीटर व 0.0420 हेक्टेयर, मोनिका पत्नी शेखर 125.41 वर्ग/62.70 वर्ग मीटर की तीन भूमि है जबकि ब्रजेश उर्फ हनुमान की 0.0105 हेक्टेयर, 41.80 वर्ग मीटर, 0.0550 हेक्टेयर, 133.77 वर्ग मीटर, 125.41 वर्ग मीटर/ 62.70 वर्ग मीटर, 124.41 वर्ग मीटर कवर्ड, 300 वर्ग गज (100 वर्ग गज कवर्ड) दो कमरे भूतल, 737.50 वर्ग मीटर की भूमि व मकान शामिल हैं। इसके अलावा चल संपत्ति में ब्रजेश की फार्चयूनर कार है। जिसकी कीमत करीब 26 लाख है। डीसीपी ने बताया कि अपराध से जुटाई गई रकम से अर्जित की गई दोनों की संपत्ति चिन्हित कर कुर्की की कार्रवाई की जाएगी।

ध्वस्त होंगी अपराध की कमाई से बनीं इमारतें

डीसीपी ग्रामीण रवि कुमार का कहना है कि दोनों हिस्ट्रीशीटर ने अपराध की कमाई से कई बिल्डिंग खड़ी की हैं। उनका कहना है कि जिन संपत्तियों की कुर्की की प्रक्रिया पूरी कर ली गई है, जल्द ही उन पर बुल्डोजर चलाकर ध्वस्त किया जाएगा।

अब तक 75 करोड़ की संपत्ति कुर्क कर चुकी पुलिस

पुलिस कमिश्नर अजय कुमार मिश्र ने बताया कि अपराधियों के खिलाफ की गई कार्रवाई में अब तक तीन मामलों में करीब 75 करोड़ की संपत्ति कुर्क की जा चुकी है। इसी महीने के पहले सप्ताह में ट्रॉनिका सिटी थाने पर गैंगस्टर एक्ट की कार्रवाई के बाद हिस्ट्रीशीटर राकेश शर्मा निवासी हलपुरा, बुलंदशहर की 12.06 करोड़ की संपत्तियां कुर्क की गई है। यह संपत्तियां नोएडा, बुलंदशहर और मथुरा में हैं। उनका कहना है कि अपराधियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई जारी रहेगी।

"
""
""
""
""
"

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ये भी पढ़ें