लखनऊ। हिमाचल प्रदेश में विधानसभा चुनाव (Himachal Assembly Election 2022) में बाजी मारने के लिए भाजपा फायर ब्रांड नेता मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ  (CM Yogi Adityanath) का पूरा उपयोग करेगी। योगी आदित्यनाथ हिमाचल में कई जनभसभाओं काे संबोधित करेंगे। वहां उनका रोडशो कराए जाने की भी तैयारी है।

युवाओं में सीएम योगी भरेंगे नया जोश

यूपी में बदली कानून-व्यवस्था को लेकर अन्य राज्यों में ‘योगी माडल’ इन दिनों चर्चा का केंद्र है। माफिया की संपत्तियों पर चल रहा ‘बुल्डोजर’ भी सीएम योगी आदित्यनाथ की पहचान बन चुका है। ऐसे में सीएम योगी हिमाचल के चुनावी रण में भाजपा के पक्ष में माहौल बनाने के लिए बेहद उपयोगी साबित हो सकते हैं। विशेषकर युवाओं में योगी नया जोश भर सकते हैं।

भाजपा के स्टार प्रचारक हैं सीएम योगी

सीएम योगी आदित्यनाथ की लोकप्रियता को देखते हुए भाजपा हर प्रदेश में होने वाले चुनाव में उन्हें स्टार प्रचारक के रूप में भेजती रही है। योगी यूपी के अलावा अन्य राज्यों में भी भाजपा की जीत सुनिश्चित कराने में महत्वपूर्ण भूमिका निभा चुके हैं। ऐसे में भाजपा हिमाचल प्रदेश में भी योगी की अधिक से अधिक सभाएं कराने का प्रयास करेगी।

दो व चार नवंबर काे होंगी चुनावी सभाएं

सूत्रों का कहना है कि सीएम योगी आदित्यनाथ की दो व चार नवंबर काे हिमाचल में चुनावी सभाएं प्रस्तावित हैं। योगी वहां सोलन जिले के परवाणु में जनसभाएं प्रस्तावित हैं। दूसरे चरण में योगी की ठियोग तथा शिमला में चुनावी सभाएं प्रस्तावित हैं। योगी का रोड शो भी प्रस्तावित है। हालांकि योगी आदित्यनाथ के चुनाव प्रचार कार्यक्रम की औपचारिक घोषणा अभी नहीं की गई है।

सुरक्षा के किए जा रहे विशेष प्रबंध

हिमाचल प्रदेश में सीएम योगी आदित्यनाथ के चुनावी सभाओं को संबोधित करने से पूर्व उनकी सुरक्षा के विशेष प्रबंध होंगे। इसके लिए डीआइजी स्तर के तीन अधिकारी हिमाचल प्रदेश पहुंच गए हैं। तीनों आइपीएस अधिकारियों को हिमाचल प्रदेश के पुलिस व प्रशासन के अधिकारियों से समन्वय बनाकर कड़े सुरक्षा प्रबंध सुनिश्चित कराना है। तीन डीआइजी सर्वश्रेष्ठ त्रिपाठी, सुभाष चंद्र दुबे व एन.काेलांची हिमांचल प्रदेश पहुंच गए हैं। तीनों अधिकारी योगी की दो नवंबर व चार नवंबर को प्रस्तावित चुनावी रैलियों की सुरक्षा-व्यवस्था का जायजा लेंगे। बताया गया कि योगी अगले चरण में आठ व 10 नवंबर को भी चुनाव प्रचार के लिए हिमांचल प्रदेश जाएंगे।

"
""
""
""
""
"

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ये भी पढ़ें