नई दिल्ली। ऑस्ट्रेलिया और श्रीलंका के खिलाफ पर्थ की पिच पर खेले गए मैच में मेजबान टीम को श्रीलंका के खिलाफ उस वक्त थोड़ा झटका लगा जब श्रीलंकाई गेंदबाज लाहिरु कुमारा की एक बाउंसर से ग्लेन मैक्सवेल घायल हो गए और दर्द से कराहते नजर आए। खेल कुछ देर के लिए रोकना पड़ गया। हालांकि उसके अगले ही ओवर में मैक्सवेल 23 रन बनाकर आउट हो गए।

12वें ओवर में चोटिल हुए थे मैक्सवेल

158 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए ऑस्ट्रेलिया 11 ओवर में 2 विकेट खोकर 86 रन बना चुकी थी। तभी दसुन शनाका ने गेंद लाहिरू कुमारा को थमाई।

लाहिरू की पहली दो गेंदों पर कोई रन नहीं बने। लेकिन तीसरी गेंद पर उन्होंने ऐसी खतरनाक बाउंसर मारी कि वो सीधे मैक्सवेल के गर्दन में जा लगी। चोट इतनी खतरना थी कि उन्हें फौरन अपनी हेलमेट उतारनी पड़ी। खेल कुछ देर के लिए रोकना पड़ा और मैदान पर फिजियो के आने के बाद कुछ देर बाद खेल दोबारा शुरू हुआ। हालांकि उसके बाद दो और गेंद लाहिरू ने 140 से ज्यादा की रफ्तार से फेंकी जिसमें मैक्सवेल असहज नजर आए।

चोटिल होने के बाद एक भी रन नहीं बना पाए मैक्सवेल

चोटिल होने के बाद मैक्सवेल एक भी रन नहीं बना पाए और 23 के स्कोर पर वो करुणारत्ने की गेंद पर सब्सीट्यूड फील्डर आशेन बंडारा को कैच थमा बैठे।

मैच की बात करें तो मैक्सवेल के विकेट के बाद श्रीलंका को लगा कि उसने मैच में वापसी कर ली लेकिन मार्कस स्टोइनिस के रिकॉर्डतोड़ अर्धशतकीय पारी ने ऑस्ट्रेलिया को मुश्किल से निकालते हुए 21 गेंद पहले ही जीत दिला दी। स्टोइनिस ने 18 गेंदों पर 59 रनों की पारी खेली। उन्होंने अपनी इस पारी में 4 चौके और 6 छक्के लगाए।

"
""
""
""
""
"

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ये भी पढ़ें