देहरादून : अंकिता हत्याकांड की कड़ियां जोड़ने के लिए एसआइटी ने जम्मू निवासी उसके दोस्त पुष्प को आज बयान दर्ज कराने के लिए ऋषिकेश बुलाया है। पुष्प ऋषिकेश पहुंच चुके हैं और एसआइटी उनके बयान ले रही है। अंकिता और पुष्प के बीच लगातार बातचीत होती थी। इस दौरान अंकिता ने वनन्तरा रिसॉर्ट में चल रहे कई काले कारनामे भी पुष्प से साझा किए।

ऐसे में एसआइटी को उम्मीद है कि पुष्प से महत्वपूर्ण जानकारियां मिल सकती हैं, जो जांच को आगे बढ़ाने में अहम साबित होंगी। दूसरी तरफ, एसआइटी ने हत्यारोपितों की पुलिस कस्टडी रिमांड लेने के लिए कोटद्वार में न्यायिक मजिस्ट्रेट प्रथम की कोर्ट में प्रार्थना पत्र दाखिल कर दिया है। इस प्रार्थना पत्र पर आज सुनवाई होगी।

18 सितंबर को चीला नहर में जिंदा फेंक कर की थी अंकिता की हत्या

वनन्तरा रिसॉर्ट में रिसेप्शनिस्ट 19 वर्षीय अंकिता भंडारी की 18 सितंबर को चीला नहर में जिंदा फेंक कर हत्या कर दी गई थी। इस मामले में मुख्य आरोपित रिसॉर्ट स्वामी पुलकित आर्या के साथ दो प्रबंधकों सौरभ भास्कर और अंकित गुप्ता को गिरफ्तार किया जा चुका है। हत्याकांड की जांच एसआइटी कर रही है।

एसआइटी की प्रभारी डीआइजी पी. रेणुका देवी ने बताया कि अब तक की जांच में कई अहम सुराग हाथ लगे हैं। इसी कड़ी में गुरुवार को अंकिता के मित्र पुष्प को बयान दर्ज कराने के लिए बुलाया गया है। पुष्प के बयान से हत्यारोपितों के विरुद्ध नए साक्ष्य या नई जानकारी मिल सकती है। पुष्प और अंकिता के बीच हुई वाट्सएप चैट से भी एसआइटी को काफी सहयोग मिला था।

दोहराया जाएगा क्राइम सीन

इसके अलावा बुधवार को एसआइटी ने कोटद्वार सिविल न्यायालय में आरोपितों की चार दिन की रिमांड के लिए प्रार्थना पत्र दिया। एसआइटी के सदस्य एएसपी शेखर सुयाल ने बताया कि रिमांड पर अदालत अपना फैसला गुरुवार को सुनाएगी।

रिमांड की अनुमति मिलने पर आरोपितों को जेल से ऋषिकेश लाकर पूछताछ की जाएगी। आरोपितों को घटनास्थल पर ले जाकर क्राइम सीन को दोहराया भी जाएगा। रिमांड में आरोपितों से अहम जानकारियां मिलने की उम्मीद है।

"
""
""
""
""
"

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ये भी पढ़ें