रवींद्र जडेजा ले सकते हैं टेस्‍ट क्रिकेट से संन्‍यास, जानिए कहां से आई ऐसी खबर

खबरे सुने

नई दिल्ली। गुरुवार 16 दिसंबर की सुबह भारतीय क्रिकेट टीम साउथ अफ्रीका के दौरे पर रवाना हुई है। इस टीम का हिस्सा आलराउंडर रवींद्र जडेजा नहीं हैं, जो इस समय अपने करियर के पीक पर हैं। रवींद्र जडेजा को न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में चोट लगी थी और वे दूसरे टेस्ट मैच नहीं खेल पाए थे। अभी भी वे इस इंजरी से उबर रहे हैं, लेकिन इसी बीच कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया कि अपने सीमित ओवरों के करियर को लंबा खींचने के कारण रवींद्र जडेजा को टेस्ट क्रिकेट से संन्यास लेना पड़ सकता है, क्योंकि उनके घुटने में गंभीर चोट है।

कई दिनों तक रवींद्र जडेजा के टेस्ट क्रिकेट संन्यास की खबरों ने महफिल लूटी, लेकिन असली सच्चाई खुद रवींद्र जडेजा ने बयां की है। रवींद्र जडेजा ने ये भी कहा है कि उनके संन्यास की खबर अफवाह मात्र है। रवींद्र जडेजा ने एक के बाद एक दो ट्वीट किए और सारी सच्चाई सार्वजनिक कर दी। अभी तक सूत्रों के हवालों से खबरें थीं कि वे संन्यास ले सकते हैं, लेकिन जडेजा ने एक ट्वीट में लिखा है, “झूठे दोस्त अफवाहों पर भरोसा करते हैं और सच्चे दोस्त आप में भरोसा करते हैं।” इससे साफ हो गया है कि संन्यास की खबरें पूरी तरह से अफवाह हैं। एक और ट्वीट में ये बात पूरी तरह से पानी की तरह साफ हो गई है।

बैटिंग आलराउंडर रवींद्र जडेजा ने अपनी टेस्ट जर्सी में एक तस्वीर शेयर की है, जिसके कैप्शन में उन्होंने लिखा है, “अभी बहुत दूर तक जाना है।” जडेजा ने इस कैप्शन के साथ ये स्पष्ट कर दिया है कि वे लंबे समय तक टेस्ट क्रिकेट खेलने वाले हैं। रवींद्र जडेजा इस समय भारत की तीनों प्रारूपों की टीम का अहम हिस्सा बने हुए हैं। यहां तक कि इंडियन प्रीमियर लीग यानी आइपीएल की फ्रेंचाइजी चेन्नई सुपर किंग्स यानी सीएसके ने उन्हें महेंद्र सिंह धौनी से ज्यादा की कीमत में रिटेन किया है। जडेजा को रिटेन करने के लिए सीएसके ने 16 करोड़ रुपये अपने पर्स से खर्च किए हैं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.