सैफई हवाई पट्टी को रीजनल एयर कनेक्टिविटी से जोड़ने की मांग सांसद रामशंकर कठेरिया ने ज्योतिरादित्य सिंधिया से की मुलाकात

एयर कनेक्टिविटी मिलने के बाद आम लोगो को मिल सकेगी घरेलू उड़ान की सुविधा

सौरभ द्विवेदी

इटावा लोकसभा सीट से भाजपा सांसद डॉक्टर रामशंकर कठेरिया ने सैफई हवाई पट्टी को रीजनल एयर कनेक्टिविटी से जोड़ने की मांग को लेकर केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया से दिल्ली में मुलाकात की उन्होंने समाजवादी पार्टी पर आरोप लगाते हुए कहा कि हवाई पट्टी के लिए किसानों से ली गई जमीन पर केवल एक परिवार की सुविधा के लिए हवाई जहाज उतरते है यह जनता के पैसे से ली गई जमीन है इसे रीजनल एयर कनेक्टिविटी से जोड़कर आसपास के जनपद के लाखो लोगो को सस्ती दरों में घरेलू उड़ान का लाभ दिया जा सकता है।

इटावा में पत्रकारों से बात करते हुए सांसद डॉक्टर रामशंकर कठेरिया ने बताया कि सैफई हवाई पट्टी को किसानों से सस्ते दामों पर लेकर बनाया गया था और यहां पर केवल एक राजनैतिक परिवार के लोग अपना हवाई जहाज उतारकर निजी लाभ लेते है। उन्होंने केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया से मुलाकात कर सैफई हवाई पट्टी को रीजनल एयर कनेक्टिविटी से जोड़ने की मांग की है। उन्होंने बताया कि सैफई हवाई पट्टी रीजनल एयर कनेक्टिविटी से जुड़ जाने के बाद इटावा के आसपास के जनपद एटा औरैया, मैनपुरी,फिरोजाबाद, फर्रुखाबाद कन्नौज, कानपुर देहात के लाखो लोगो को घरेलू उड़ान का लाभ मिल सकता है। उन्होंने। बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के द्वारा चलाई जा रही “सस्ती उड़ान योजना” को बढ़ावा देने और लोगो को हवाई यातायात की समस्याओं से दूरकर सैफई हवाई पट्टी को रीजनल एयर कनेक्टिविटी से जोड़ने की मांग की है हवाई पट्टी के कनेक्टिविटी से जुड़ जाने के बाद आसपास के जनपदों के लोगो को मुंबई, दिल्ली, लखनऊ, बैंगलोर, कानपुर, बनारस,चेन्नई, और अहमदाबाद के लिए विमान मिल सकेंगे। उन्होंने समाजवादी पार्टी पर निशाना साधते हुए कहा कि अभी तक एक ही परिवार के लोग हवाई पट्टी का निजी तौर पर इस्तेमाल कर रहे थे जबकि उन्हें तीन बार मुख्यमंत्री बनने के दौरान यहां पर आमजनमानस के लिए उड़ान की व्यवस्था करवानी चाहिए थी। उन्होंने कहा कि केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने उनकी मांग को गंभीरता से लेते हुए इस पर जल्द ही अमल करवाने का आश्वासन दिया है

ग्रामीणों ने कहा हवाई पट्टी सुचारु रुप से चालू होती है तो यहां पर व्यापार करने वालों को सुविधा मिलेगी यात्रियों को आने जाने में कोई परेशानी नहीं होगी क्षेत्र का विकास होगा। ये कदम पहले ही कर देना चाहिए था केंद सरकार को।

बाइट : रामशंकर कठेरिया (सांसद लोकसभा इटावा)

बाइट : महावीर सिंह यादव ( पूर्व प्रधान)

बाइट : उपदेश कुमार (ग्रामीण)

बाइट : विपिन कुमार (ग्रामीण)

रिपोर्ट : सौरभ द्विवेदी

"
""
""
""
""
"

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ये भी पढ़ें