दिल्ली।प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मां हीराबेन का 100 वर्ष की आयु में शुक्रवार को बीमारी के बाद निधन हो गया. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने स्वयं ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी. हीराबेन को पिछले बुधवार को सेहत बिगड़ने के बाद अहमदाबाद के मेहता इंस्टीट्यूट ऑफ कार्डियोलॉजी एंड रिसर्च सेंटर में ले जाया गया था. प्रधानमंत्री स्वयं एक दिन पहले अपनी मां का हालचाल लेने अस्पताल गए थे. पीएम मोदी ने अपनी मां के निधन पर ट्वीट कर अपना दुख व्यक्त किया.अस्पताल के जारी किये गए बयान के मुताबिक, प्रधानमंत्री की मां हीराबेन मोदी ने आज सुबह (30 दिसंबर) 3:30 बजे आखिरी सांस ली.

प्रधानमंत्री ने ट्वीट करते हुए लिखा

शानदार शताब्दी का ईश्वर चरणों में विराम… मां में मैंने हमेशा उस त्रिमूर्ति की अनुभूति की है, जिसमें एक तपस्वी की यात्रा, निष्काम कर्मयोगी का प्रतीक और मूल्यों के प्रति प्रतिबद्ध जीवन समाहित रहा है।

जब उनसे 100वें जन्मदिन पर मिला तो उन्होंने एक बात कही थी, जो हमेशा याद रहती है कि કામ કરો બુદ્ધિથી, જીવન જીવો શુદ્ધિથી यानि काम करो बुद्धि से और जीवन जियो शुद्धि से।

गृहमंत्री अमित शाह ने प्रधानमंत्री जी की माता जी के निधन पर ट्विटर पर शोक व्यक्त करते हुए लिखा

प्रधानमंत्री @narendramodi जी की पूज्य माताजी हीरा बा के स्वर्गवास की सूचना अत्यंत दुःखद है। माँ एक व्यक्ति के जीवन की पहली मित्र और गुरु होती है जिसे खोने का दुःख निःसंदेह संसार का सबसे बड़ा दुःख है।
हीरा बाने जिन संघर्षों का सामना करते हुए परिवार का पालन पोषण किया वो सभी के लिए एक आदर्श हैं। उनका त्यागपूर्ण तपस्वी जीवन सदा हमारी स्मृति में रहेगा। पूरा देश दुःख की इस घड़ी में प्रधानमंत्री मोदी जी व उनके परिवार के साथ खड़ा है। करोड़ों लोगों की प्रार्थना आपके साथ हैं। ॐ शांति

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने पीएम मोदी की माँ के निधन पर शोक व्यक्त करते हुए लिखा है

”प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी की माताश्री, हीराबेन के निधन से मुझे गहरी वेदना हुई है. एक माँ का निधन किसी भी व्यक्ति के जीवन में ऐसी शून्यता लाता है, जिसकी भरपाई असंभव है. दुख की इस घड़ी में प्रधानमंत्री जी और उनके पूरे परिवार के प्रति मैं अपनी संवेदना व्यक्त करता हूँ. ॐ शांति!

उत्तराखंड का मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने ट्वीट कर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की माताजी के निधन पर शोक संवेदना व्यक्त

माननीय प्रधानमंत्री श्री @narendramodi जी की माताश्री हीरा बा के निधन का अत्यंत दुःखद समाचार प्राप्त हुआ।

बाबा केदार से प्रधानमंत्री जी व समस्त परिवारजनों को यह असीम कष्ट सहन करने की शक्ति व दिव्यात्मा को अपने श्रीचरणों में स्थान प्रदान करने की कामना करता हूं।
ॐ शान्ति:

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रधानमंत्री की माता जी के निधन पर ट्वीट करके शोक संवेदना व्यक्त की

“एक पुत्र के लिए माँ पूरी दुनिया होती है। माँ का निधन पुत्र के लिए असहनीय और अपूरणीय क्षति होती है।

आदरणीय प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी की पूज्य माता जी का निधन अत्यंत दुःखद है।

प्रभु श्री राम दिवंगत पुण्यात्मा को अपने श्री चरणों में स्थान प्रदान करें।

ॐ शांति!”

"
""
""
""
""
"

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ये भी पढ़ें