मुख्तार अंसारी के लखनऊ स्थित अवैध पेट्रोल पम्प पर भी योगी सरकार की नज़र ।

खबरे सुने

लखनऊ. बांदा जेल में बंद मुख्तार अंसारी की परेशानियों मे लगातार इज़ाफ़ा होता जा रहा हैं. राजधानी लखनऊ में माफिया मुख्तार के बेटों के नाम से खरीदी गई जमीन पर क़ब्जा करने के बाद योगी सरकार अब उनकी पत्नी आयशा अंसारी की जमीन पर बने पेट्रोल पंप पर कार्यवाही की तैयारी है.एलडीए सचिव पवन गंगवार की रिपोर्ट पर आजमगढ़ पुलिस ने कार्यवाही की तैयारी कर ली है. आजमगढ़ पुलिस की स्वाट टीम के प्रभारी शुक्रवार को डीएम लखनऊ से मुलाकात कर कुर्की की कवायद शुरू कर देंगे. जानकार बता रहै है कि ध्वस्तीकरण से पहले इस जमीन पर दक्षिणी भाग में स्थित 2078 वर्ग फ़ीट के हिंदुस्तान पेट्रोलियम के पेट्रोल पंप को सील भी किया जा सकता है.

एलडीए सचिव पवन गंगवार की रिपोर्ट के मुताबिक हुसैनगंज में 21 विधानसभा मार्ग स्थित प्लॉट नंबर 1 पर करीब 8900 वर्गफीट में पेट्रोल पंप बना है. इस जमीन का 1/4 हिस्सा मुख्तार अंसारी की पत्नी आयशा अंसारी के नाम पर है. आयशा अंसारी द्वारा 25 अगस्त 2007 को खरीदी गई जमीन के दक्षिणी भाग के हिस्से में भी पेट्रोल पंप चल रहा है, लेकिन उसका कोई एग्रीमेंट हिंदुस्तान पेट्रोलियम के साथ नहीं है. आजमगढ़ पुलिस की तरफ से एलडीए सचिव को भेजी गई रिपोर्ट के मुताबिक यह जमीन गलत तरीके से नियमों को ताक पर रख कर खरीदी गई थी.

एलडीए रिपोर्ट के मुताबिक इस पूरी जमीन के बड़े हिस्से की लीज भी खत्म हो चुकी है, साथ ही इसका मानचित्र भी प्राधिकरण द्वारा स्वीकृत नहीं है. सूत्रों की मानें तो आजमगढ़ से आ रही पुलिस की स्वाट टीम पहले डीएम से मिलकर उन्हें एलडीए सचिव की रिपोर्ट सौंपेगी और उसके बाद जिला प्रशासन की मदद से इस जमीन की कुर्की की कवायद शुरू करेगी. मामले पर लखनऊ के जिलाधिकारी अभिषेक प्रकाश ने बताया है कि मामला संज्ञान में है ,लखनऊ विकास प्राधिकरण की रिपोर्ट के अनुसार नियमों की अनदेखी कर पेट्रोल पंप संचालित किया जा रहा, कठोरतम विधिक कार्रवाई की जाएगी.

Leave A Reply

Your email address will not be published.