सेक्स के दौरान असंतुष्ट रह जाने वाली महिलाये पार्टनर के साथ करे ये काम |

खबरे सुने

शादीशुदा जोड़ों की जिन्दगी में एक वक्त ऐसा आता है जब वे आपस में शारीरिक सम्बन्ध नहीं बना पाते हैं। शारीरिक सम्बन्ध न बनाने के कई कारण हो सकते हैं। जैसे एकान्त की कमी, परिवार की जिम्मेदारी, यौनेच्छा में कमी, साथी से दूर रहना या फिर एक उम्र के बाद शारीरिक सम्बन्ध बनाने में आपकी स्वयं की मर्जी का न होना। आम तौर पर यह देखा गया है कि 50 की उम्र पार करने के बाद दम्पत्ति लम्बे समय तक शारीरिक सम्बन्ध नहीं बनाता है। तर्क यह दिया जाता है कि अरे यह कोई उम्र है इस काम की। 20-22 साल के बच्चे हो गए हैं। अच्छा थोड़े लगता है कि हम उनके सामने कमरा बन्द कर लें। वहीं दूसरी ओर यौन विशेषज्ञों का कहना है कि लम्बे समय तक शारीरिक सम्बन्ध न बनाने से शरीर पर अलग-अलग प्रकार का प्रभाव पड़ता है।
यौन संबंध में कमी के कारण व्यक्ति के मानसिक स्वास्थ्य को भी काफी नुकसान होता है। हालांकि इनका अहसास हमें स्वयं को नहीं होता, लेकिन जो व्यक्ति हमारे सम्पर्क में आते हैं उन्हें इस बात का अहसास हो जाता है कि यह पुरुष/महिला लम्बे समय से अपने पार्टनर से दूर है। आइए डालते हैं एक नजर उन कारणों पर—
यह कोई रहस्य नहीं है कि कई पुरुषों को कई महिलाओं की तुलना में कामोन्माद तक पहुंचने में आसानी होती है। ये बात भी सच है कि 40 वर्ष से कम उम्र वाले पुरुषों में शीघ्रपतन सबसे आम यौन विकार है। ऐसी स्थिति में कई महिलाएं यौन संबंध बनाने के दौरान असंतुष्ट ही रह जाती हैं। ऐसे में आपका रिलेशनशिप भी बहुत खराब हो सकता है। जब पुरुष अपनी पार्टनर को संतुष्ट नहीं कर पाते हैं तो यह उनके लिए भी बहुत खराब समय होता है।

सबसे पहले तो आपको यह जान लेना चाहिए कि यौन संबंध बनाना सिर्फ शारीरिक काम ही नहीं है बल्कि यह मानसिक काम भी है। आपको अच्छा यौन संबंध बनाने के लिए मानसिक रूप से तैयार होने की जरूरत भी होती है। वे महिलाएं जो यौन संबंध बनाने के दौरान असंतुष्ट ही रह जाती हैं, उन महिलाओं को दूसरे उपाय खोजने की बजाए अपने पार्टनर की मदद जरूर करनी चाहिए। जी हां, आप भी अपने पार्टनर की मदद कर सकती हैं। जिससे वह बिस्तर पर लंबे समय तक सेक्स कर पाएंगे।
1. इसे धीमी गति से लें
अगर आप चाहते हैं कि आपका पार्टनर बिस्तर पर लंबे समय तक टिक पाए, तो उसे धीमी गति से शुरू करने के लिए कहें। उसे हर कुछ सेकंड में जोर लगाने के लिए कहें, फिर धीरे-धीरे (जैसे, हर दो मिनट में) इसे एक पायदान ऊपर ले जाएं। अगर उसे लगता है कि उसका स्खलन होने वाला है, तो उसे जोर लगाना बंद कर देना चाहिए और कुछ सेकंड इंतजार करना चाहिए जब तक कि वह खुद को नियंत्रित नहीं कर लेता और फिर इस प्रक्रिया को फिर से शुरू करें।

2. इसे बार-बार करें
सेक्स से पहले जोरदार फोरप्ले का दौर अद्भुत काम कर सकता है। न केवल आप बेहतर संभोग कर सकते हैं, बल्कि आप अपने पार्टनर को संतुष्ट भी कर सकते हैं। महिलाओं को अपने पार्टनर से कहना चाहिए कि वह लंबे समय तक फोरप्ले करें। अगर आप अपने पार्टनर से बार-बार फोरप्ले करवाएंगे तो इससे वह बेहतर सेक्स कर पाएंगे और वह आपको भी संतुष्ट कर पाएंगे। अगर कोई पुरुष फोरप्ले के दौरान ही ठंडा पड़ जाता है तो उन्हें दोबारा से गर्म होने में थोड़ा समय जरूर लगेगा। लेकिन उस दौरान आप अपने पार्टनर से फोरप्ले करने के लिए कह सकते हैं।
3. पैल्विक फ्लोर व्यायाम का प्रयास करें
आपने शायद कीगल्स (Kegel) के बारे में सुना होगा, जो ऐसे व्यायाम हैं जो आपकी पेल्विक फ्लोर की मांसपेशियों को मजबूत करने में मदद करते हैं और आपके संभोग सुख की संभावना को बेहतर बनाते हैं। यह भी पता चल पाया है कि इन व्यायामों को करने से पुरुषों की शीघ्रपतन की समस्या खत्म हो सकती है। एक शोध में पाया गया है कि साधारण पेल्विक फ्लोर व्यायाम से अधिकांश पुरुषों में 12 सप्ताह के बाद शीघ्रपतन दर में सुधार हुआ। अधिकतम लाभ के लिए व्यायाम एक साथ करने का प्रयास करें।

4. कंडोम का प्रयोग करें
पहले तो आपको अपने पार्टनर से यह पूछना चाहिए कि वह कंडोम का इस्तेमाल क्यों नहीं करता। आपको बता दें कि पुरुष कंडोम का इस्तेमाल ज्यादातर इसलिए नहीं करते क्योंकि उन्हें कंडोम के साथ सेक्स करना उतना अच्छा नहीं लगता। कंडोम के साथ सेक्स निश्चित रूप से अलग लगता है, और आप इसका फायदा उठाकर अपने पार्टनर को लंबे समय तक टिका सकते हैं। कंडोम पहनने से उसके लिंग पर संवेदनाएं थोड़ी कमजोर होंगी, जो लंबे समय तक सेक्स सेशन में तब्दील हो सकती है। इसलिए अपने पार्टनर से कहें कि वह कंडोम पहनकर सेक्स करें।

5. पोजीशन बदलें
यदि आपका पार्टनर हमेशा एक ही पोजीशन में सेक्स करने पर संतुष्ट हो जाता है तो अब आपको पोजीशन बदलने की जरूरत है। मिशनरी या गर्ल-ऑन-टॉप पोजीशन में आप सेक्स कर सकते हैं। बहुत से पुरुष इन पोजीशन में जल्दी संतुष्ट नहीं होते। इसलिए आपको कुछ ऐसी पोजीशन का चुनाव करना चाहिए जो आपका पार्टनर नियमित रूप से नहीं करता। अगर आप डॉगी पोजीशन में अबतक सेक्स करते आएं हैं तो अब आपको इस बदलने की जरूरत है।

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.