Home खेल पुणे में रन बरसेंगे? टीम इंडिया कैसे पाएगी इंग्लैंड की चुनौती से...

पुणे में रन बरसेंगे? टीम इंडिया कैसे पाएगी इंग्लैंड की चुनौती से पार

नई दिल्ली। भारत और इंग्लैंड के बीच अब से कुछ देर में तीन मैचों की वनडे सीरीज का आखिरी मुकाबला खेला जाना है, जो कि वनडे सीरीज के फाइनल की तरह है, क्योंकि दोनों टीमें एक-एक मैच जीत चुकी हैं। ऐसे में सीरीज की विजेता टीम का ऐलान इसी मुकाबले के बाद होगा। टेस्ट और टी20 सीरीज अपने नाम करने वाली भारतीय टीम का पलड़ा भारी है, लेकिन सीरीज की दूसरा मैच जीतकर इंग्लैंड की निगाहें भी वनडे सीरीज फतेह करने पर होंगी।

भारत में 28 मार्च को होली है और इसके एक दिन बाद यानी 29 मार्च को पूरे देश में जबरदस्त अंदाज में होली खेली जाएगी, लेकिन इस रंगों की होली से पहले आपके लिए रनों की होली देखने का भी मौका है, क्योंकि भारत और इंग्लैंड के बीच तीसरा वनडे मैच पुणे में खेला जाना है, जिसमें पहले दो मुकाबले हाई स्कोरिंग हुई हैं। ऐसे में उम्मीद की जा रही है कि तीसरे मैच में भी रनों की बौछार देखने को मिल सकती है।

गौरतलब है कि भारत ने चार मैचों की टेस्ट सीरीज 3-1 से अपने नाम की थी, जबकि टी20 सीरीज में 3-2 से बाजी मारी थी। ऐसे में भारतीय टीम चाहेगी कि वनडे सीरीज का आखिरी मुकाबला जीतकर तीनों सीरीज जीती जाएं और इंग्लैंड को खाली हाथ घर भेजा जाए। हालांकि, सीमित ओवरों की क्रिकेट में मौजूदा समय में नंबर वन इंग्लैंड की टीम भी पलटवार के लिए हर समय तैयार रहती है। ऐसा ही कुछ आखिरी वनडे मैच में भी देखने को मिल सकता है, जो अब से कुछ देर में पुणे में शुरू हो जाएगा।

भारत की संभावित प्लेइंग इलेवन

शिखर धवन, रोहित शर्मा, विराट कोहली (कप्तान), केएल राहुल, रिषभ पंत (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, वॉशिंग्टन सुंदर, भुवनेश्व कुमार,टी नटराजन, प्रसिद्ध कृष्णा और युजवेंद्र चहल

इंग्लैंड की संभावित प्लेइंग इलेवन

जॉनी बेयरेस्टो, जेसन रॉय, बेन स्टोक्स, डाविड मलान, जोस बटलर (कप्तान और विकेटकीपर), लियाम लिविंगस्टोन, मोइन अली, सैम कुर्रन, आदिल रशीद, रीस टॉप्ले और मार्क वुड।