वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम के भारत दौरे पर संकट के बादल छाये, बीसीसीआइ ले सकता है, बड़ा फैसला 

खबरे सुने

नई दिल्ली। Omicron वेरिएंट के कारण देश में कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। इससे वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम का भारत दौरा संकट के बादल बन गया है। व्हाइट बॉल सीरीज के लिए कैरेबियाई टीम को फरवरी में भारत आना है। इस दौरान छह स्थानों पर छह से 20 फरवरी तक छह मैचों का आयोजन किया जाना है। पहला वनडे मैच अहमदाबाद में होना है, उसके बाद जयपुर, कोलकाता, कटक, विशाखापत्तनम और तिरुवनंतपुरम में मैच होंगे। इस बीच, भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) देश में महामारी की तीसरी लहर और तेजी से बढ़ रहे मामलों के कारण आयोजन स्थल को कम करने पर विचार कर सकता है।

बहुत अधिक यात्रा और खिलाड़ियों के संक्रमित होने के जोखिम से बचने के लिए सभी मैच एक से दो स्थानों पर खेले जा सकते हैं। कुछ भी फाइनल नहीं हुआ है। इस बीच, क्रिकेट वेस्टइंडीज (सीडब्ल्यूआई) ने कहा है कि वह सीमित स्थानों पर पूरी सीरीज खेलने के विचार के लिए तैयार है।

1 फरवरी को अहमदाबाद पहुंचेगी वेस्टइंडीज की टीम

सीडब्ल्यूआई प्रमुख रिकी स्केरिट ने कहा कि इस तरह के बदलाव का अनुरोध अभी तक हमारे पास नहीं पहुंचा है। लेकिन हम स्वास्थ्य प्रोटोकॉल को ध्यान में रखते हुए स्थानीय बोर्डों द्वारा इस तरह के निर्णय को स्वीकार करने के लिए तैयार हैं। बीसीसीआई से मिली जानकारी के मुताबिक वेस्टइंडीज की टीम 1 फरवरी को अहमदाबाद पहुंचने वाली है और उसे 3 फरवरी तक तीन दिन के आइसोलेशन पीरियड से गुजरना होगा. पहला मैच 6 फरवरी को होगा. इससे पहले कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए बीसीसीआई ने रणजी ट्रॉफी, कर्नल सीके नायडू ट्रॉफी और सीनियर महिला टी20 लीग को 2021/22 सीजन और कई घरेलू टूर्नामेंट के लिए टाल दिया था।

Leave A Reply

Your email address will not be published.