नैनीताल में पर्यटकों के लिए मजेदार हुआ वीकेंड, नैनीताल की चोटियों में फिर हुआ हिमपात

खबरे सुने

नैनीताल : पिछले दो दिनों से लगातार हो रही बारिश के बाद आखिरकार रविवार सुबह नैनीताल और ऊंचाई वाले इलाकों में बर्फबारी हुई. ऊंचाई वाले इलाके बर्फ की सफेद चादर से ढके हुए हैं। सर्दी के मौसम वाले शहर में यह दूसरी बर्फबारी है। अब भी मौसम खराब है। जिससे अच्छी बर्फबारी की उम्मीद है। बर्फबारी देख शहर पहुंचे पर्यटक भी काफी उत्साहित हैं। वहीं पर्यटन व्यवसायियों को अच्छे काम की उम्मीद है।

jagran

बता दें कि शहर में पिछले दो दिनों से मौसम खराब था। शहर में शनिवार सुबह से ही बारिश का सिलसिला जारी था। देर शाम तक हुई बारिश के बाद रात में कुछ घंटों के लिए मौसम खुला रहा। देर रात एक बार फिर शहर में बारिश शुरू हो गई। शहर में रविवार सुबह करीब साढ़े सात बजे से हिमपात शुरू हो गया। शहर के ऊंचाई वाले इलाकों में रुक-रुक कर बर्फबारी होती रही। जिससे शहर की चोटियां बर्फ की सफेद चादर से ढकी हुई हैं। हालांकि शहर में अभी भी बादल छाए हुए हैं। जिससे अच्छी बर्फबारी की उम्मीद है। बर्फबारी के बाद शहर पहुंचे पर्यटकों की आवाजाही हिमालय दर्शन और किलबरी रोड की ओर बढ़ गई है। बर्फबारी का लुत्फ उठाने के लिए बड़ी संख्या में पर्यटक ऊंचाई वाले इलाकों में पहुंच रहे हैं।

jagran

पिथौरागढ़ में बारिश, ऊंचाई वाले इलाकों में बर्फबारी

जाति, पिथौरागढ़/मुनस्यारी/धारचूला : मौसम बदलने के साथ ही सीमांत क्षेत्र भीषण ठंड की चपेट में आ गया है. जिले में हल्की बारिश और ऊंचाई वाले इलाकों में बर्फबारी से तापमान में भारी गिरावट आई है. रातापानी से नया बस्ती तक थाल-मुनस्यारी मार्ग पर हिमपात शुरू हो गया है। धारचूला में, चौदस चोटियों सहित, दारमा और व्यास में हिमपात हो रहा है। दोपहर के करीब खलिया, भुजानी, कालामुनि, बिटलीधर समेत कई इलाकों में बर्फबारी भी शुरू हो गई. शाम होते-होते मुनस्यारी की नई बस्ती तक बर्फबारी शुरू हो गई। हिमनगरी में भीषण ठंड का प्रकोप है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.