Home उत्तर प्रदेश यूपी चुनाव के लिए कांग्रेस ने बनाई कई समितियां, जितिन प्रसाद का...

यूपी चुनाव के लिए कांग्रेस ने बनाई कई समितियां, जितिन प्रसाद का नाम नहीं

नई दिल्ली|

उत्तर प्रदेश में कांग्रेस पार्टी ने कई समितियों का गठन किया है जो विधान सभा चुनाव के लिए तैयारियों पर विचार करेगा। लेकिन किसी भी समिति में पार्टी के वरिष्ठ नेता जितिन प्रसाद का नाम नहीं है, जो उनके लिए एक बड़ा झटका माना जा रहा है। पूर्व केंद्रीय मंत्री जितिन प्रसाद उन नेताओं में शामिल हैं जिन्होंने नेतृत्व के मुद्दे पर पिछले दिनों पार्टी की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी को पत्र लिखा था।

पार्टी ने एक बयान में कहा है कि सोनिया गांधी ने उत्तर प्रदेश चुनाव के लिए कई सारी कमिटियों का गठन किया है। विधान सभा चुनाव फरवरी-मार्च 2022 में होने हैं।

इन समितियों में प्रदेश के लगभग सभी बड़े नेताओं को शामिल किया गया है, मसलन सलमान खुर्शीद, प्रमोद तिवारी, राशिद अल्वी, नूर बानो, अनुग्रह नारायण लेकिन जितिन प्रसाद का नाम नहीं है।

इन समितियों का गठन प्रदेश के 9 वरिष्ठ नेताओं के सोनिया गांधी को पत्र लिखने के बाद की गई हैं। इन सभी नेताओं को पार्टी ने पिछले साल बर्खास्त कर दिया था।

इस पत्र में प्रियंका गांधी वाड्रा पर निशना साधा गया था और कहा गया था कि सोनिया गांधी परिवारवाद से ऊपर उठें और कांग्रेस में फिर से लोकतांत्रिक जड़ों को मजबूत करें।

इससे पहले जिन कांग्रेस नेताओं ने सोनिया गांधी को पार्टी में सुधार और नेतृत्व परिवर्तन के मुद्दे पर सोनिया गांधी को चिट्ठी लिखी थी उनमें जितिन पसाद भी शामिल थे।