Home उत्तराखंड दिल्ली जैसा मॉडल बनेगा उत्तराखंड: दीवान सिंह नयाल

दिल्ली जैसा मॉडल बनेगा उत्तराखंड: दीवान सिंह नयाल

बागेश्वर: आम आदमी पार्टी के प्रदेश पर्यवेक्षक दीवान सिंह नयाल ने कहा कि उत्तराखंड में समस्याओं का अंबार लगा हुआ है। यहां शिक्षा और स्वास्थ बदतर है। बिजली उत्तराखंड पैदा कर रहा है और भारी भरकम बिल भी भर रहा है। उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी लोगों को सुविधाएं देना चाहती है और दिल्ली जैसा मॉडल उत्तराखंड को बनाना चाहती है।

शनिवार को स्थानीय होटल में आयोजित कार्यकर्ताओं की बैठक में प्रदेश पर्यवेक्षक नयाल ने कहा कि उत्तराखंड में भाजपा और कांग्रेस ने जमकर भ्रष्टाचार किया है। बिजली उत्तराखंड पैदा कर रहा है और लोग भारी-भरकम बिल दे रहे हैं। जबकि दिल्ली में 200 यूनिट तक बिजली उपभोक्ताओं को मुफ्त दी जा रही है। जबकि दिल्ली में बिजली का उत्पादन नहीं होता है। पानी की कोई ठोस व्यवस्था नहीं है। गांवों में पानी पहुंचाने में भाजपा-कांग्रेस पूरी तरह नाकाम हैं और साफ पानी दिए बगैर बिल वसूल लिए जा रहे हैं। स्वास्थ सेवा के नाम पर भी राज्य के लोगों को ठगा गया है। प्रसूता को यहां के अस्पतालों से रेफर कर दिया जाता है और उसकी जान पर बन आती है। अन्य बीमारी के इलाज के लिए भी दिल्ली और हल्द्वानी की शरण में लोग जाते हैं।

उन्होंने कहा कि भाजपा-कांग्रेस ने बारी-बारी उत्तराखंड को लूटा है। लोग टैक्स भर रहे हैं और यह लोग भ्रष्टाचार में लिप्त हैं। विकास के मायने में उत्तराखंड पिछड़ गया है। उन्होंने कहा कि लोगों से मिलने वाला टैक्स उनका है और उनकी सुख-सुविधाओं पर व्यय होना चाहिए। आम आदमी पार्टी उत्तराखंड से चुनाव लड़ रही है और लोगों को सुविधा संपन्न बनाना उनका लक्ष्य है। उन्होंने आयोजित बैठक में सदस्यता अभियान पर चर्चा की। तमाम लोगों ने पार्टी सदस्यता ली। इस मौके पर पूर्व विधायक प्रत्याशी कांडा भरत सिंह, नंदनसिंह परिहार, हरीश भाकुनी, कैलाश चंद्र जोशी, गिरीश तिवारी, पूरन सिंह, जीवन भारती आदि मौजूद थे।