उत्तराखंड क्रांति दल ने जारी की 16 उम्मीदवारों की लिस्ट, जानें- किसे मिला टिकट

खबरे सुने

उत्तराखंड क्रांति दल ने मंगलवार को विधानसभा चुनाव के लिए प्रत्याशियों की पहली सूची जारी कर दी। दल के केंद्रीय अध्यक्ष काशी सिंह ऐरी ने प्रत्याशियों की घोषणा करते हुए कहा कि टिहरी जिले के देवप्रयाग से पूर्व कैबिनेट मंत्री दिवाकर भट्ट और द्वाराहाट से पूर्व विधायक पुष्पेश त्रिपाठी चुनाव लड़ेंगे। दल की ओर से पहली सूची में विभिन्न विधानसभा सीटों के लिए 16 प्रत्याशी घोषित किए गए हैं।

उक्रांद के केंद्रीय अध्यक्ष ने कहा कि पौड़ी गढ़वाल जिले की श्रीनगर विधानसभा सीट से मोहन काला, टिहरी गढ़वाल की धनोल्टी विधानसभा सीट से उषा पंवार, पौड़ी गढ़वाल की लैंसडाउन सीट से एपी जुयाल, अल्मोड़ा सीट से भानु प्रकाश जोशी, ऊधमसिंह नगर की काशीपुर विधानसभा सीट से मनोज डोबरियाल,

पौड़ी गढ़वाल की यमकेश्वर सीट से शांति प्रसाद भट्ट, रुद्रप्रयाग जिले की केदारनाथ विधानसभा सीट से गजपाल सिंह रावत, देहरादून की रायपुर सीट से अनिल डोभाल, देहरादून की ऋषिकेश सीट से मोहन सिंह असवाल, देहरादून जिले की देहरादून कैंट सीट से अनिरुद्ध काला, पौड़ी गढ़वाल की चौबट्टाखाल सीट से विरेंद्र सिंह रावत,

टिहरी गढ़वाल की टिहरी सीट से उर्मिला महर सिलकोटी, ऊधमसिंह नगर की किच्छा सीट से जीवन सिंह नेगी और देहरादून की डोईवाला विधानसभा सीट से शिवप्रसाद सेमवाल को दल ने टिकट दिया है।

उक्रांद के केंद्रीय प्रवक्ता विजय कुमार बौड़ाई ने कहा कि दल प्रत्याशियों की दूसरी सूची भी जल्द जारी करेगा। केंद्रीय कार्यालय में मीडिया से वार्ता में उन्होंने कहा कि दल ने कार्यकारिणी का विस्तार किया है। इसके अलावा कुछ लोग अपने समर्थकों के साथ दल में शामिल हुए हैं। देवेंद्र चमोली को दल में महामंत्री बनाया गया है। जबकि जौनसार चकराता से टीकम राठौर बड़ी संख्या में समर्थकों के साथ उक्रांद में शामिल हुए। मीडिया से वार्ता के दौरान दल के पूर्व अध्यक्ष और संरक्षक दिवाकर भट्ट, त्रिवेंद्र पंवार, बीडी रतूड़ी, पुष्पेश त्रिपाठी, हरीश पाठक, सुरेंद्र कुकरेती, एपी जुयाल, किशन मेहता, ललित बिष्ट, जय प्रकाश उपाध्याय, सुनील ध्यानी, बहादुर सिंह रावत, प्रमिला रावत, राजेश्वरी रावत, राजेंद्र बिष्ट आदि शामिल रहे।

उत्तराखंड क्रांति दल के केंद्रीय अध्यक्ष काशी सिंह ऐरी ने कहा कि दल की ओर से राज्य आंदोलनकारियों एवं क्षेत्रीय दलों को एकजुट करने के प्रयास किए जा रहे हैं। इसके लिए 25 दिसंबर को भिकियासैंण अल्मोड़ा में क्षेत्रीय दलों की बैठक बुलाई गई है। यदि गठबंधन हुआ तो उक्रांद की ओर से कुछ सीटों पर प्रत्याशियों के नाम वापस भी लिए जा सकते हैं।

उक्रांद के केंद्रीय कार्यालय में प्रत्याशियों की घोषणा के दौरान रुद्रप्रयाग जिले से आए कुछ लोगों ने सूची में उनका नाम न होने पर नाराजगी जताई। दल के केंद्रीय अध्यक्ष काशी सिंह ऐरी ने कहा कि लोगों में दल के प्रति रुचि बढ़ रही है। ऐसे में नाराजगी भी जाहिर है।

प्रदेश में 2022 के विधानसभा चुनाव में प्रत्याशी घोषित करने और चुनाव घोषणा पत्र जारी करने में उक्रांद ने बाजी मारी है। राष्ट्रीय दल भाजपा और कांग्रेस अब तक अपना चुनावी घोषण पत्र भी जारी नहीं कर सके हैं। जबकि उक्रांद की ओर से अपने प्रत्याशियों की पहली सूची जारी भी कर दी गई है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.