Home उत्तराखंड 21 दिसंबर से संभावित उत्तराखंड विधानसभा का शीतकालीन सत्र

21 दिसंबर से संभावित उत्तराखंड विधानसभा का शीतकालीन सत्र

देहरादून: उत्तराखंड विधानसभा का शीतकालीन सत्र 21 दिसंबर से संभावित है। सत्र तीन दिवसीय हो सकता है। विधानसभा सचिवालय सत्र के मद्देनजर तैयारियों में जुट गया है। हालांकि, सत्र कब से और कितने दिन का होगा, इसका फैसला सरकार जल्द ही लेगी। सत्र में अनुपूरक बजट भी पेश किया जा सकता है। इस बीच विधानसभा सचिवालय की ओर से आगामी सत्र के दौरान मंत्रियों के लिए प्रश्नों का उत्तर देने के लिए वार आवंटित कर दिए हैं। इस बारे में विधायकों को पत्र भेजे गए हैं।

कोरोना संकट के बीच विधानसभा का पिछला सत्र 23 सितंबर को हुआ था, मगर तब इसे सिर्फ एक दिन तक ही सीमित कर दिया गया था। अब शीतकालीन सत्र की तैयारियां शुरू हो गई हैं। इसी कड़ी में आगामी सत्र के दौरान मंत्रियों द्वारा प्रश्नों के उत्तर दिए जाने के लिए वारों का आवंटन कर दिया गया है। प्रभारी सचिव विधानसभा मुकेश सिंघल की ओर से इस संबंध में सभी विधायकों को पत्र भेजकर इसकी जानकारी दी गई है।

पत्र के अनुसार सत्र के दौरान सोमवार का दिन मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत और राज्यमंत्री रेखा आर्य के विभागों से संबंधित प्रश्नों के उत्तर देने के लिए निर्धारित किया गया है। मंगलवार को कैबिनेट मंत्री सतपाल महाराज व यशपाल आर्य, बुधवार को डॉ.हरक सिंह रावत व मदन कौशिक, गुरुवार को अरविंद पांडेय व राज्यमंत्री डॉ धन सिंह रावत और शुक्रवार को कैबिनेट मंत्री सुबोध उनियाल अपने विभागों से संबंधित प्रश्नों का उत्तर देंगे। पत्र के अनुसार जो विभाग व विषय किसी कैबिनेट मंत्री को आवंटित नहीं हैं, वे मुख्यमंत्री को आवंटित होंगे।