संघ के राष्ट्रीय महामंत्री बद्रीनारायण चौधरी ने लखीमपुर खीरी की घटना को वामपंथी और नक्सलियों का बताया काम 

खबरे सुने

लखीमपुर खीरी  : आरएसएस से जुड़े भारतीय किसान संघ के राष्ट्रीय महामंत्री बद्रीनारायण चौधरी ने लखीमपुर खीरी में हुई घटना को किसानों का बचाव किया है. उन्होंने वामपंथियों और नक्सलियों को इसके लिए जिम्मेदार बताया है. उनका आरोप है कि हिंसा में लिप्त व्यक्ति किसान नहीं बल्कि वामपंथी और नक्सली विचारधारा के लोग थे.
भारतीय किसान संघ के राष्ट्रीय महामंत्री बद्रीनारायण चौधरी ने लखीमपुर खीरी की घटना को निंदनीय और दुर्भाग्यपूर्ण बताया है. उनका आरोप है कि इस घटना को वामपंथी और नक्सली विचारधारा के लोगं ने अंजाम दिया है. उनका कहना है कि जिस तरह से उन लोगों ने पीट-पीटकर लोगों की निर्मम हत्या कर दी गई उससे पता चलता है कि वह किसान नहीं हो सकते हैं.
उन्होंने वामपंथी और नक्सलियों को इस घटना का जिम्मेदार बताते हुए उन्हें राष्ट्रविरोधी बताया और पूरे मामले की निष्पक्ष जांच कराए जाने की मांग भी की है. उनका कहना है कि जिस तरह से हत्याएं की गई उसे देखकर लगता है कि यह किसी प्रोफेशनल जल्लादों का काम है. सरकार इस मामले की निष्पक्ष जांच कराए और मामले में दोषियों को कड़ी से कड़ी सजा मिल सके.
उन्होंने  आगे कहा, MSP के मुद्दे पर RSS ने भी देशव्यापी अंदोलन किया था. जो पूरी तरह से शांतिपूर्ण रहा था. RSS ने बीते 8 सिंतबर को देशव्यापी आंदोलन MSP के मुद्दे पर किया था. जिसमें 513 जिलों में 97 हजार से ज्यादा किसान धरने पर बैठे थे. जो की पूरी तरह से शांतिपूर्ण रहा था.

Leave A Reply

Your email address will not be published.