Home अंतरराष्ट्रीय ट्रंप का दावा- PM मोदी ने उनसे कहा…

ट्रंप का दावा- PM मोदी ने उनसे कहा…

वाशिंगटन। दुनियाभर में कोरोना वायरस के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। इस बीच कोरोना की जांच के आंकड़े भी सामने आ रहे हैं। भारत, अमेरिका के बाद दुनिया में सबसे ज्यादा कोरोना टेस्ट कर रहा है। इस बीच अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने दावा किया है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोरोना वायरस परीक्षण में शानदार काम करने के लिए उनकी प्रशंसा की। ट्रंप ने दावा किया कि दुनियाभर में अभी सबसे ज्यादा कोरोना टेस्ट अमेरिका कर रहा है, जिसकी भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने तारीफ की है। इस दौरान ट्रंप ने  पिछले प्रशासन के दौरान स्वाइन फ्लू से निपटने के लिए अपने डेमोक्रेटिक प्रतिद्वंद्वी जो बिडेन को पूरी तरह से फेल बताते हुए उन पर जमकर हमला बोला।

ट्रंप ने रेनो, नेवादा में एक चुनावी रैली में कहा कि अब तक, हमने कई लोगों की तुलना में भारत की तुलना में अधिक लोगों का कोरोना वायरस परीक्षण किया है, कई बड़े देशों ने एक साथ रखा है। भारत दूसरे स्थान पर है (अमेरिका के बाद कोरोनो वायरस परीक्षण)। हम भारत से आगे 44 करोड़ परीक्षण कर रहे हैं। उनके पास डेढ़ अरब लोग हैं। ट्रंप ने दावा किया कि प्रधान मंत्री मोदी ने मुझे फोन किया और कहा, परीक्षण के साथ आपने शानदार काम किया है।

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप वर्तमान में वेस्ट कोस्ट के कुछ प्रमुख राज्यों का स्विंग बना रहे हैं और नेवादा में काफी समय बिता रहे हैं। राष्ट्रपति ट्रंप ने कहा कि अमेरिका द्वारा किए जा रहे परीक्षण पर पीएम नरेंद्र मोदी की टिप्पणी को मीडिया को समझाने की जरूरत है, जो कि उनके द्वारा COVID-19 महामारी से निपटने के बाद है।

ट्रंप ने कहा,  मैंने कहा कि इन बेईमान लोगों (मीडिया के लोगों) को वापस (चुनाव रैली में) समझाएं। बिडेन का रिकॉर्ड दर्शाते हैं कि अगर वह प्रभारी होता, जब चीनी वायरस आता तो सैकड़ों और अमेरिकियों की मौत हो जाती। उपाध्यक्ष महोदय, उन्होंने महान अवसाद के बाद सबसे खराब और सबसे कमजोर और सबसे धीमी आर्थिक रिकवरी की अध्यक्षता की।