Home खेल सही समय पर शिखर पर पहुंचना होगा ओलंपिक में अच्छा प्रदर्शन करने...

सही समय पर शिखर पर पहुंचना होगा ओलंपिक में अच्छा प्रदर्शन करने के लिए: गुरजीत

नई दिल्ली| भारतीय महिला हॉकी टीम की ड्रैगफ्लिकर गुरजीत कौर का मानना है कि टोक्यो ओलंपिक की तैयारी के दौरान खिलाड़ियों को उन सभी सही चीजों को याद रखना होगा जो उन्होंने हाल में शीर्ष टीमों के खिलाफ की थीं। 25 साल की गुरजीत ने कहा, “पिछले साल शीर्ष टीमों के खिलाफ बेहतरीन प्रतिस्पर्धा करने और एफआईएच सीरीज फाइनल्स जैसे बड़े टूर्नामेंट जीतने के बाद हमारी टीम के खिलाड़ियों ने खुद पर ज्यादा विश्वास करना शुरू कर दिया है।”

उन्होंने कहा, “यह हमारे लिए बहुत महत्वपूर्ण होगा कि हम शीर्ष टीमों के खिलाफ और आने वाले महीनों में अपने खेल को बनाने वाली सभी सही चीजों को याद रखें। हमें ओलंपिक में अच्छा प्रदर्शन करने के लिए सही समय पर शिखर पर पहुंचना है।”

भारत के लिए अब तक 80 से भी ज्यादा अंतर्राष्ट्रीय मैच खेल चुकीं गुरजीत ने आगे कहा कि कोविड-19 के रूकाव के बाद 19 अगस्त से फिर से खेल गतिविधियों के शुरू होने के बाद प्रत्येक सत्र के साथ खिलाड़ियों का आत्मविश्वास बढ़ रहा है।

गुरजीत ने कहा, “पिच पर वापसी करना निश्चित रूप से बहुत अच्छा रहा है। हालांकि, हमें अभी भी बहुत अधिक कुछ नहीं देने के बारे में सावधान रहना होगा। सभी खिलाड़ी खेल गतिविधियों के हर सत्र के साथ आत्मविश्वास हासिल कर रहे हैं, जो हमारे लिए बहुत अच्छा संकेत है।”

उन्होंने कहा, “हम सभी के लिए यह कठिन समय है और इसलिए हम हॉकी इंडिया के प्रति बहुत आभारी हैं। इस दौरान हमें जो कुछ भी चाहिए, उसकी शानदार सुविधाओं के लिए, हॉकी इंडिया और साई ने हमारी शानदार मदद की है।”