Home खेल TNCA ने टी नटराजन को BCCI के कहने पर किया टीम से...

TNCA ने टी नटराजन को BCCI के कहने पर किया टीम से बाहर, जानिए कारण

नई दिल्ली। भारतीय टीम प्रबंधन के कहने पर तमिलनाडु क्रिकेट संघ (TNCA) ने तेज गेंदबाज टी नटराजन को टीम से रिलीज कर दिया है। टी नटराजन तमिलनाडु के लिए विजय हजारे ट्रॉफी में खेलने के लिए तैयार थे, लेकिन भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानी बीसीसीआइ चाहती है कि टी नटराजन विजय हजारे ट्रॉफी कर्तव्यों से मुक्त हो जाएं, ताकि वह इंग्लैंड के खिलाफ आने वाले व्हाइट बॉल सीरीज के लिए सर्वश्रेष्ठ स्थिति में हो।

भारत और इंग्लैंड के बीच 12 मार्च से अहमदाबाद में पांच मैचों की टी20 सीरीज और पुणे में तीन एकदिवसीय मैचों की सीरीज शुरू हो रही है, जिसमें टी नटराजन भी नजर आएंगे। क्रिकबज को केसी विश्वनाथन ने बताया, “यही हमने सुना है। हमें लिखित में अनुरोध नहीं मिला है, लेकिन हम समझते हैं कि टीम प्रबंधन चाहता है कि वह बैंगलोर में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) में अभ्यास करके तैयार हो जाए। सचिव इसे देख रहे हैं और तमिलनाडु क्रिकेट एसोसिएशन (टीएनसीए) सही निर्णय लेगा।”

बाद में टीएनसीए के सचिव एस रामासामी ने भी बीसीसीआइ की इस मांग की पुष्टि की। टीएनसीए अधिकारी ने कहा, “भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआइ) और टीम प्रबंधन उसे नए सिरे से चाहते हैं। यह राष्ट्रीय हित में है और इसलिए हम ऐसा करने के लिए तैयार हैं। हमने एक प्रतिस्थापन का नाम दिया था, लेकिन वह खिलाड़ी उपलब्ध नहीं था। बावजूद इसके हमने इस मुद्दे को सुलझा लिया है और टी नटराजन को रिलीज कर दिया है।”

भारतीय टीम प्रबंधन के अनुरोध के पीछे सोच यह है कि बाएं हाथ के तेज गेंदबाज टी नटराजन को दो अलग-अलग क्वारंटाइन प्रक्रिया से नहीं गुजरना चाहिए। अगर वह विजय हजारे ट्रॉफी खेलते हैं तो वहां भी उन्हें क्वारंटाइन में रहना होगा और फिर टीम इंडिया के बायो-बबल में प्रवेश करने के लिए भी उनको क्वारंटाइन प्रक्रिया से गुजरना होगा। टी नटराजन ने ऑस्ट्रेलिया के हालिया दौरे पर एक टेस्ट, एक वनडे और तीन टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हैं।