Home खेल IPL के सुपर संडे में खेले गए तीन सुपर ओवर , सहवाग...

IPL के सुपर संडे में खेले गए तीन सुपर ओवर , सहवाग बोले….

नई दिल्ली। आइपीएल के इतिहास में रविवार का दिन प्रशंसकों के लिए रोमांच का दिन बन गया, जब अबूधाबी और दुबई में एक दिन में एक ही नहीं, बल्कि तीन सुपर ओवर खेले गए। आइपीएल के इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ कि जब एक मैच में दो सुपर ओवर हुए। इसे लेकर सोशल मीडिया पर काफी प्रतिक्रियाएं आ रही हैं। कोलकाता नाइटराइडर्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच दिन के पहले का फैसला भी सुपर ओर में हुआ। वहीं, मुंबई इंडियंस और किंग्स इलेवन पंजाब के बीच खेले गए दूसरे मुकाबले में दो सुपर ओर हुए।

वीरेंद्र सहवाग ने ट्वीट करके कहा कि दिन एक, सुपर ओवर दो। बहुत नाइंसाफी है। 2020 की सबसे अच्छी बात, इंडियन प्रीमियर लीग के कारण। सुपर ओवर में मंयक अग्रवाल की शानदार फील्डिंग और बल्लेबाजी पर उन्होंने ट्वीट करके कहा कि अग्रवाल जी का जवाब नहीं। ब्राउंड्री पर शानदार बचाव। दूसरे सुपर ओवर में यूनिवर्स बॉस के साथ आराम से अपना काम किया। क्या रविवार है

युवराज सिंह ने कहा कि विश्व कप 2019 का फाइनल और मुंबई बनाम पंजाब में कौन मैच बेहतर था। अविश्वसनीय। दोनों टीमों ने शानदार प्रदर्शन किया। मुंबई के लिए  मुंबई  के लिए जसप्रीत बुमराह और पंजाब के लिए केएल राहुल गेमचेंजर। शानदार अंत क्रिस गेल और मंयक अग्रवाल।

हर्षा भोगले ने ट्वीट करके कहा कि पहली बार मैं एक दूसरा सुपर ओवर देख रहा हूं! पोलार्ड और हार्दिक के खिलाफ गेल और मयंक? मैक्सवेल और सूर्य यादव रिजर्व में? जॉर्डन और बोल्ट गेंदबाज? मुहम्मद कैफ ने ट्वीट करके कहा कि  भाई लोगों, यह आइपीएल निश्चित रूप से कमजोर दिल के लोगों के लिए नहीं है।

इरफान पठान ने ट्वीट करके कहा कि ओके सॉरी एक दिन में दो नहीं बल्कि तीन सुपर ओवर। आकाश चोपड़ा ने ट्वीट करके कहा कि बाबा जी आज के लिए इतना बहुत है…. अब लाइफ को थोड़ा बोरिंग बना दो।

दिन का पहला सुपर ओवर

दिन का पहला सुपर ओवर सनराइजर्स हैदराबाद और कोलकाता नाइटराइडर्स के बीच खेला गया। इस सत्र का अपना पहला मैच खेल रहे लॉकी फग्र्यूसन ने डेविड वार्नर (00) और अब्दुल समद (02) के विकेट निकालकर हैदराबाद को दो रन पर ही रोक दिया। जवाब में दिनेश कार्तिक और इयोन मोर्गन ने तीन रन बनाकर कोलकाता को जीत दिला दी।

दूसरे मैच का पहला सुपर ओवर 

दिन के दूसरे मुकाबले में मुंबई इंडियंस और किंग्स इलेवन पंजाब की टीमें आमने-सामने हुई। पहले सुपर ओवर में जसप्रीत बुमराह की अच्छी गेंदबाजी की मदद से पंजाब की टीम पांच रन ही बना पाई। जवाब में शमी ने पंजाब की टीम को निराश नहीं किया और फॉर्म में चल रहे क्विंटन डिकॉक और रोहित शर्मा को जीत के लिए छह रन बनाने नहीं दिए और मैच को फिर से दूसरे सुपर ओवर में भेज दिया।

दूसरे मैच का दूसरा सुपर ओवर

पंजाब की ओर से इस बार क्रिस जॉर्डन को गेंद दी गई और उन्होंने इस ओवर में 11 रन दे दिए। लक्ष्य का पीछा करने उतरी पंजाब की तरफ से क्रिस गेल और मयंक अग्रवाल उतरे, जबकि मुंबई की ओर से तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट को गेंदबाजी का भार दिया गया। गेल ने पहली ही गंेद पर छक्का जड़ दिया और फिर एक रन लिया। फिर मयंक ने अगली दो गेंदों पर दो चौके लगाकर टीम को जीत दिलाई।