हेड कांस्टेबल के घर को बम से उड़ाने की धमकी

मेरठ के मेडिकल थाना क्षेत्र के जागृति विहार में हेड कांस्टेबल के घर को बम से उड़ाने की धमकी की सूचना पर पुलिस महकमे में खलबली मच गई। बम डिस्पोजल दस्ता, डॉग स्क्वायड और मेडिकल पुलिस मौके पर पहुंची। घर की छानबीन की गई, लेकिन वहां कुछ नहीं मिला।
जागृति विहार में शाम करीब 7:15 बजे पुलिस कंट्रोल रूम में एक युवक ने सूचना दी कि हेड कांस्टेबल यतेंद्र सिंह के मकान को बम से उड़ा दिया जाएगा। उसके घर पर बम रख दिया गया है। जानकारी लगते ही मेडिकल थाना पुलिस मौके पर पहुंच गई। सीओ सिविल लाइन देवेश सिंह पहुंचे और उन्होंने पुलिस लाइन से बम डिस्पोजल दस्ता और डॉग स्क्वायड भी बुला लिए।
करीब एक घंटे तक पुलिस टीम ने हेड कांस्टेबल के घर की छानबीन की, लेकिन वहां कुछ नहीं मिला। तब जाकर पुलिस को सुकून मिला। सूचना देने वाले की भी पुलिस ने जांच की। इसमें पता चला कि जिस नंबर से कॉल की गई थी, वह हेड कांस्टेबल के पड़ोसी भूषण त्यागी की आईडी पर है। भूषण त्यागी बीएसएफ में सब इंस्पेक्टर है। 

पुलिस के मुताबिक, भूषण त्यागी ने बताया कि यह नंबर उनका नहीं है और न ही इस नंबर की उनको कोई जानकारी है। देर रात तक पुलिस मामले की छानबीन करने में जुटी रही। एसपी सिटी विनीत भटनागर का कहना है कि सूचना फर्जी दी गई थी। सूचना देने वाले युवक की पुलिस तलाश कर रही है। अब उसके खिलाफ कानूनी कार्रवाई होगी।

Share this story