Home राष्ट्रीय रामनाथ कोविंद और नरेंद्र मोदी सहित इन दिग्गजों ने महात्मा गांधी और...

रामनाथ कोविंद और नरेंद्र मोदी सहित इन दिग्गजों ने महात्मा गांधी और लाल बहादुर शास्त्री की जयंती पर अर्पित की श्रद्धांजलि

नई दिल्ली। राष्ट्रपिता महात्मा गांधी और देश के पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री को देश याद कर रहा है। आज यानी 2 अक्टूबर को पूर्व प्रधानमंत्री और महात्मा गांधी की जयंती है। इस अवसर पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सहित तमाम बड़े दिग्गजों ने श्रद्धांजलि अर्पित की है।

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने महात्मा गांधी को याद करते हुए ट्वीट किया। उन्होंने लिखा कि गांधी जयंती के दिन, कृतज्ञ राष्‍ट्र की ओर से राष्ट्रपिता महात्मा गांधी को श्रद्धा-सुमन अर्पित करता हूं। सत्‍य, अहिंसा और प्रेम का उनका संदेश समाज में समरसता और सौहार्द का संचार करके समस्त विश्‍व के कल्‍याण का मार्ग प्रशस्‍त करता है। वे संपूर्ण मानवता के प्रेरणा-स्रोत बने हुए हैं।

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने लगातार कई सारे ट्वीट किए हैं। इस दौरान आज उन्होंने देश के पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री को भी याद किया। उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा कि पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री की जयंती पर उनकी स्मृति को नमन। भारत माता के उस महान सपूत ने अभूतपूर्व समर्पण और सत्यनिष्ठा से देश की सेवा की। हरित क्रांति व श्वेत क्रांति में मूलभूत भूमिका और युद्धकाल में सुदृढ़ नेतृत्व के लिए सभी देशवासी उन्हें श्रद्धापूर्वक याद करते हैं।

आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने विजय घाट पर लाल बहादुर शास्त्री की जयंती पर श्रद्धांजलि अर्पित की है। इसके साथ ही कई ट्वीट भी किए।

इसके साथ ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज महात्मा गांधी को याद किया। इस दौरान आज राजघाट पर महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि अर्पित की।