Home खेल भारतीय वनडे टीम में इन दो खिलाड़ियों को मिल सकता है मौका,...

भारतीय वनडे टीम में इन दो खिलाड़ियों को मिल सकता है मौका, जल्दी होगा टीम का ऐलान

नई दिल्ली। भारत और इंग्लैंड के बीच पुणे में तीन मैचों की वनडे इंटरनेशनल सीरीज होनी है। इसी एकदिवसीय सीरीज के लिए जल्द ही मेजबान भारतीय टीम का ऐलान होना है। अगर आपको टीम में कुछ नए चेहरे देखने को मिलें तो हैरान मत होना, क्योंकि इस तरह की रिपोर्ट सामने आ रही है कि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानी बीसीसीआइ पहली बार ऐसे दो खिलाड़ियों को चुन सकती है, जिनमें एक ने इंटरनेशनल क्रिकेट खेली है, जबकि दूसरा कभी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में नहीं खेला है।

हाल ही में समाप्त हुई विजय हजारे ट्रॉफी में 14 विकेट लेकर वापसी करने वाले कर्नाटक के तेज गेंदबाज प्रसिद्ध कृष्णा को इंग्लैंड के खिलाफ आगामी सीरीज के लिए भारतीय एकदिवसीय टीम में चुना जा सकता है। यहां तक वे इस सीरीज में अपना पहला मैच भी खेल सकते हैं। इस बात की पूरी संभावना है। प्रसिद्ध कृष्णा के अलावा भारतीय वनडे टीम में पहली बार ऑलराउंडर क्रुणाल पांड्या को जगह मिल सकती है। क्रुणाल पांड्या देश के लिए टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेल चुके हैं, लेकिन वनडे टीम में पहली बार मौका मिल सकता है।

पिछले कुछ वर्षों से भारतीय घरेलू सर्किट में सबसे सफल तेज गेंदबाजों में से एक प्रसिद्ध कृष्णा पेस विभाग में मोहम्मद सिराज, भुवनेश्वर कुमार, टी नटराजन, नवदीप सैनी और शार्दुल ठाकुर के साथ जोड़ी बनाएंगे। जसप्रीत बुमराह, जिन्होंने सोमवार को अपनी शादी की घोषणा की, वह लंबी छुट्टी पर जा सकते हैं। वहीं, ऑलराउंडर के तौर पर 18 सदस्यीय टीम में क्रुणाल पांड्या हो सकते हैं, क्योंकि अभी रवींद्र जडेजा टीम में लौटने वाले नहीं है, क्योंकि वे अभी चोट से उबर रहे हैं।

क्रुणाल पांड्या ने हाल ही में आयोजित हुई विजय हजारे ट्रॉफी में दो शतक और दो अर्धशतक जड़े थे, जबकि कुछ सफलताएं भी हासिल की थीं। इसके अलावा इससे पहले खेली गई सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में भी उन्होंने अच्छी पारी खेली थी, लेकिन पिता के निधन के बाद वे बायो-बबल से निकल गए थे। हालांकि, मुंबई के लिए 827 रन विजय हजारे ट्रॉफी में जड़ने वाले पृथ्वी शॉ और कर्नाटक के लिए 737 रन बनाने वाले देवदत्त पडिक्कल को इंतजार करना पड़ सकता है।

क्रिकबज की रिपोर्ट के मुताबिक, माना जा रहा है कि चयनकर्ता केएल राहुल, शुभमन गिल, शिखर धवन और रोहित शर्मा की वजह से ओपनिंग जोड़ी के लिए किसी भी खिलाड़ी को टीम में शामिल नहीं करेंगे और सभी चार ओपनरों को 23, 26 और 28 मार्च को पुणे में खेले जाने वाले तीन मैचों के लिए टीम में जगह मिलनी तय है। संभावना ये भी है कि किसी को भी आराम नहीं दिया जाएगा। मोहम्मद शमी के भी वनडे टीम में लौटने की संभावना नहीं है, क्योंकि वे भी चोट से उबर रहे हैं।