उत्तराखंड में विधानसभा सत्र से पहले आज शुक्रवार को कैबिनेट बैठक होने वाली है। बताया जा रहा है कि धामी मंत्रिमंडल की बैठक 1 सितंबर को राज्य सचिवालय में दोपहर 12:30 ,शुरू होगी। इस बैठक में कई बड़े फैसले हो सकते हैं। मानसून सत्र को लेकर इस बैठक पर सबकी निगाहें टिकी हैं। लेकिन इस बैठक की ब्रीफिंग नही की जाएगी। आइए जानते हैं की मुद्दों पर लग सकती है मुहर…

मिली जानकारी के अनुसार मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी की अध्यक्षता में  1 सितंबर को  प्रदेश मंत्रिमंडल की बैठक होने वाली है। इस बैठक में उत्तराखंड राज्य निर्माण आंदोलनकारियों व उनके आश्रितों को सरकारी नौकरियों में 10 प्रतिशत क्षैतिज आरक्षण के विधेयक के प्रस्ताव पर मुहर लगने की संभावना है। साथ ही बताया जा रहा है कि बैठक में विधानसभा सत्र में रखे जाने वाले अनुपूरक बजट पर भी मोहर लगेगी।

वहीं बताया जा रहा है कि आयुष नीति सर्विस सेक्टर पॉलिसी श्रम और ऊर्जा विभाग से जुड़े कई विषय कैबिनेट के समक्ष रखे जाएंगे। सरकार दैनिक वेतन कर्मी महिलाओं को भी मातृत्व अवकाश देने और संविदा व आउटसोर्स से कार्यरत महिलाओं व एकल पुरूषों को भी बाल दत्तक ग्रहण अवकाश तथा बाल देखभाल अवकाश देने पर भी विचार कर रही हैं।

गौरतलब है कि उत्तराखंड विधानसभा के मानसून सत्र के तारीखों की घोषणा हो गई है। क्योंकि सत्र आहूत हो गया है इसलिए कैबिनेट की ब्रीफिंग नहीं होगी। औपचारिक रूप से 3 दिवसीय मानसून सत्र के लिए विधायकों ने 600 से ज्यादा सवाल लगाए हैं। विधानसभा सत्र की अवधि कम रखने के कारण विपक्ष नाराज है।

"
""
""
""
""
"

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ये भी पढ़ें