Home खेल इन खिलाड़ियों को पिंक बॉल टेस्ट मैच में मिल सकती है प्लेइंग...

इन खिलाड़ियों को पिंक बॉल टेस्ट मैच में मिल सकती है प्लेइंग इलेवन में जगह

नई दिल्ली। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच वनडे और टी20 सीरीज खेली जा चुकी है, लेकिन अब दोनों देशों के बीच बहुप्रतीक्षित टेस्ट सीरीज शुरू होने जा रही है। मेजबान ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच 17 दिसंबर से पिंक बॉल से डे-नाइट टेस्ट मैच के साथ चार मैचों की सीरीज शुरू हो जाएगी। पहले मैच में विराट कोहली की कप्तानी वाली भारतीय टीम और टिम पेन की अगुवाई वाली ऑस्ट्रेलियाई टीम किन 11-11 खिलाड़ियों के साथ मैदान पर उतर सकती है, इसके बारे में जान लीजिए।

भारतीय टीम की बात करें तो रोहित शर्मा की अनुपस्थिति में कप्तान विराट कोहली ओपनिंग जोड़ी के तौर पर मयंक अग्रवाल के साथ शुभमन गिल से पारी की शुरुआत करा सकते हैं। इसके अलावा टीम में एक बदलाव विकेटकीपर के तौर पर देखा जा सकता है, जिसमें कप्तान कोहली अनुभवी रिद्धिमान साहा के साथ जाना पसंद करेंगे। वहीं, अगर रवींद्र जडेजा पूरी तरह फिट नहीं होते हैं तो फिर उनके स्थान पर हनुमा विहारी को मौका मिल सकता है, लेकिन गेंदबाज के तौर पर जडेजा ही प्लेइंग इलेवन में शामिल होंगे।

इसके अलावा स्पिनर के तौर पर अश्विन भी टीम में बने रह सकते हैं। तेज गेंदबाजी की यूनिट मोहम्मद शमी, उमेश यादव और जसप्रीत बुमराह के रूप में रहने की उम्मीद है। उधर, ऑस्ट्रेलियाई टीम चोटों से परेशान है। ऐसे में कुछ युवा चेहरे कंगारू टीम में देखे जाएंगे, क्योंकि पहले मैच में डेविड वार्नर मौजूद नहीं रहेंगे। ऐसे में मार्कस हैरिस से कंगारू टीम पारी की शुरुआत करा सकती है। मिडिल ऑर्डर में भी बदलाव देखे जा सकते हैं।

भारत की संभावित प्लेइंग इलेवन

मयंक अग्रवाल, शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्य रहाणे, रिद्धिमान साहा (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, आर अश्विन, उमेश यादव, मोहम्मद शमी और जसप्रीत बुमराह।

ऑस्ट्रेलिया की संभावित प्लेइंग इलेवन

जो बर्न्स, मार्कस हैरिस, मार्नस लाबुशाने, स्टीव स्मिथ, मैथ्यू वेड, टिम पेन (विकेटकीपर/कप्तान), कैमरोन ग्रीन, पैट कमिंस, मिचेल स्टार्क, नैथन ल्योन और जोश हेजलवुड।