पाकिस्तान में हो सकता है बड़ा आतंकवादी हमला, सरकार ने लगा दिया धारा 144

कराची। पाकिस्तान के सिंध प्रांत में विशेष रूप से कराची में आतंकी हमलों का खतरा बढ़ा है। इसके मद्देनजर सिंध सरकार ने मंगलवार को कम से कम 20 दिनों के लिए पूरे सिंध में धारा 144 लागू कर दी है। द एक्सप्रेस ट्रिब्यून की रिपोर्ट के अनुसार, कानून के मुताबिक चार से अधिक लोगों को सभी प्रकार के सार्वजनिक समारोहों पर प्रतिबंध लगाया गया है।

सार्वजनिक कार्यक्रम और रैलियों पर प्रतिबंध

धारा 144 के अनुसार, 20 दिन की अवधि के दौरान सभी सार्वजनिक कार्यक्रम और रैलियां प्रतिबंधित रहेंगी। बयान में कहा गया, उल्लंघन के मामले में सरकार धारा 144 के तहत कार्रवाई करेगी। सिंध सरकार द्वारा यह प्रतिबंध कराची में आतंकवाद की ताजा लहर के बाद लगाया गया था, जो पिछले एक महीने से लोगों की जान ले रहा है।

कराची में हो रहे लगातार हमले 

इससे पहले करीब एक हफ्ते पहले कराची के बोल्टन मार्केट के खादर इलाके में हुए बम विस्फोट में एक व्यक्ति की मौत हो गई थी, जबकि 11 अन्य घायल हो गए थे। 12 मई को फिर से सदर इलाके में एक बम विस्फोट में एक शख्‍स की मौत हो गई और 13 अन्य घायल हो गए। पुलिस ने कहा था कि पाकिस्तान तटरक्षक बल का एक वाहन निशाना बनाया गया था। हालांकि, वाहन में सवार कर्मियों को कोई चोट नहीं आई।

इसके अलावा, कराची विश्वविद्यालय के बाहर एक और आत्मघाती बम विस्फोट का मामला देखा गया, जहां तीन चीनी नागरिकों सहित उनके चालक सहित चार लोग मारे गए। बलूचिस्तान लिबरेशन आर्मी और सिंध राष्ट्रवादी संगठनों ने हमले की जिम्मेदारी ली है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.