अनुज त्यागी/राजसत्ता पोस्ट

मुजफ्फरनगर/सिसोली भारतीय किसान यूनियन के संस्थापक और किसानों के मसीहा चौधरी महेंद्र सिंह टिकैत की जन्म स्थली सिसौली में चौधरी महेंद्र सिंह टिकैत कि 87 वीं जयंती को किसान मजदूर अधिकार दिवस के रूप में मनाया गया ।

किसान भवन में चौधरी महेंद्र सिंह टिकैत की समाधि न्याय भूमि के निकट हवन पूजन कर उन्हें याद किया गया । देश के कई राज्यों से आए किसान और किसान नेताओं के साथ-साथ राष्ट्रीय लोक दल के राष्ट्रीय अध्यक्ष व राज्यसभा सांसद जयंत चौधरी ,भारतीय जनता पार्टी के प्रमुख घटक दल जननायक जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अजय चौटाला,पूर्व सांसद हरेन्द्र मलिक ,आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद संजय सिंह और राष्ट्रीय लोक दल के जनपद मुजफ्फरनगर के चारों विधायक राजपाल सिंह बालियान अनिल कुमार चंदन चौहान पंकज मलिक के अलावा जनपद शामली के विधायक प्रशन चौधरी और अशरफ अली खान भी मौजूद रहे जिन्होंने चौधरी महेंद्र सिंह टिकैत को श्रद्धांजलि दी । चौधरी जयंत सिंह ने कहा कि चौधरी महेंद्र सिंह टिकैत सभी किसानों के लिए प्रेरणास्रोत है,

लेकिन उनकी लड़ाई सभी किसान बिरादरी को मिलकर लड़नी होगी ।

चौधरी जयंत सिंह ने ग्राम सावटू में 40 बीघा भूमि पर स्टेडियम बनवाने की घोषणा की।

स्कूल ऑफ़ नेशन फाउंडेशन मेरठ के बच्चों ने चौधरी महेंद्र सिंह टिकैत की जन्मदिवस पर सांस्कृतिक कार्यक्रम की प्रस्तुति किया।

एनडीए के प्रमुख दल जननायक जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अजय चौटाला ने किसान भवन पर चौधरी देवी लाल पुस्तकालय का रिबन काटकर उद्घाटन किया। इस अवसर पर श्री अजय चौटाला ने कहा कि यह पुस्तकालय आधुनिक होगी और इस पुस्तकालय से सिसौली और आसपास के क्षेत्र के युवाओं को लाभ मिलेगा।
कार्यक्रम में राजनीतिक चाणक्य के रूप में जाने जाने वाले सचिन चौधरी भूमिका खास रही

बता दें मुजफ्फरनगर निवासी सचिन चौधरी को जननायक जनता पार्टी के मुख्य रणनीतिकारों में से एक माना जाता है आज चौधरी महेंद्र सिंह टिकेट के जन्मदिवस पर जननायक जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अजय सिंह चौटाला, देवेंद्र सिंह कादियान और राजनीतिक चाणक्य सचिन चौधरी सहारा का सिसौली मे टिकेट परिवार ने गर्म जोशी से स्वागत किया।।

"
""
""
""
""
"

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ये भी पढ़ें