Home खेल इंडियन प्रीमियर लीग के 14वें सत्र का छठा मैच रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू...

इंडियन प्रीमियर लीग के 14वें सत्र का छठा मैच रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू (RCB) और सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) के बीच

नई दिल्ली। इंडियन प्रीमियर लीग के 14वें सत्र का छठा मैच रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू (RCB) और सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) के बीच खेला जाएगा। दोनों टीमें अभी तक इस टूर्नामेंट में एक एक मैच खेल चुकी हैं। विराट कोहली की कप्तानी वाली आरसीबी की टीम ने जीत के साथ टूर्नामेंट की शुरुआत की थी। टीम ने मुंबई इंडियंस (MI) को हराया था। वहीं डेविड वार्नर की कप्तानी वाली हैदराबाद की टीम को पहले मैच में हार का सामना करना पड़ा था। कोलकाता नाइटराइडर्स ने उसे हराया था। आरसीबी जहां जीत का सिलसिला जारी रखना चाहेगी, तो वहीं हैदराबाद की टीम टूर्नामेंट का पहला जीत हासिल करना चाहेगी। मैच से पहले आइए नजर डालते हैं दोनों टीमों का एक दूसरे के खिलाफ दोनों का प्रदर्शन कैसा रहा है।

हेड टू हेड रिकॉर्ड

सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) का पलड़ा भारी है। आइपीएल में अब तक रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू (RCB) और सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) के बीच 18 मैच हो चुके हैं। हैदराबाद ने 10 मैचों में जीत हासिल की है। वहीं आरसीबी को सात मैचों में जीत मिली है। एक मैच बेनतीजा रहा है। पिछले पांच मैचों की बात करें, तो हैदराबाद की ही पलड़ा भारी है। तीन में उसे जीत मिली है और दो में हार का सामना करना पड़ा है।

2020 में तीन बार आमना-सामना

कोरोना महामारी के कारण साल 2020 में आइपीएल का आयोजन यूएई में हुआ था। इस दौरान दोनों टीमों ने प्लेऑफ में जगह बनाई थी। दोनों का तीन बार एक दूसरे आमना-सामना हुआ। इसमें से दो बार हैदराबाद को जीत मिली और बेगलुरू की टीम केवल एक मैच जीत सकी। आइपीएल 2020 के पहले मैच में आरसीबी को जीत मिली थी। इस दौरान आरसीबी ने  163 रनों के टारगेट को डीफेंड किया था।

दूसरा और तीसरा मैच 

देवदत्त पडिक्कल और एबी डिविलियर्स ने अर्धशतक जमाए, जबकि युजवेंद्र चहल ने 3 विकेट चटकाकर टीम को जीत दिलाई। दूसरे मैच में, हैदराबाद  ने बेंगलुरू को 120/7 पर रोक दिया और 5 विकेट खोकर 14.1 ओवरों में जीत हासिल कर ली। दोनों टीमों का तीसरी बार आमना-सामना एलिमिनेटर में हुआ। इस मैच में आरसीबी ने सात विकेट पर  131 रन बनाए। हैदराबाद ने इस मैच को छह विकेट से अपने नाम किया।