जीत के जश्न से वंचित पाकिस्तानी टीम कर रही खुफिया प्लानिंग,फोकस है वर्ल्ड कप पर।

खबरे सुने

T20 वर्ल्ड कप मे ये पहला मौका है जब भारत को पाकिस्तान के हाथों हार का मुहँ देखना पड़ा है, और इसी कारण पाकिस्तान के लिए ये जश्न का मौका है, ये जीत बड़ी है क्योंकि आज तक जो और किसी पाकिस्तानी कप्तान ने नहीं किया, वो बाबर आजम (Babar Azam) ने कर दिखाया है. ये जीत बड़ी है क्योंकि पाकिस्तान 10 विकेट से T20 इंटरनेशनल में भारत को हराने वाली पहली टीम बनी है. लेकिन, इन तमाम खूबियों वाली लैस होकर भी भारत पर मिली इस जीत का जश्न पाकिस्तान ने अपने ड्रेसिंग रूम में नहीं मनाया है.

पाकिस्तान के ड्रेसिंग रूम से जो वीडियो सामने आया है, उसमें पाकिस्तानी खिलाड़ी भारत की हार का जश्न मनाते नहीं बल्कि कुछ और ही करते दिख रहे हैं. ड्रेसिंग रूम में पाक टीम के खिलाड़ी, कोच, सपोर्ट स्टाफ सब मौजूद दिखे. लेकिन वो खुशी, वो जश्न नदारद दिखी जो भारत को हराने के बाद पाकिस्तान की इस टीम के चेहरे पर दिखनी चाहिए थी. पहली बार वर्ल्ड कप के स्टेज पर भारत को हराने को लेकर होनी चाहिए थी.
पाकिस्तान के ड्रेसिंग रूम का जो वीडियो सामने आया है, उसमें खिलाड़ी भारत को हराने का जश्न मनाने के बजाए आगे की प्लानिंग करते दिखे. इस वीडियो को पाकिस्तान क्रिकेट के ट्विटर हैंडल से शेयर किया गया, जिसमें कप्तान और कोच टीम को संबोधित कर आगे का गेम प्लान पर बात करते दिखे.
जैसा कि इस वीडियो में साफ नजर आ रहा है, पहले कप्तान बाबर आजम ने टीम को संबोधित किया. उन्होंने कहा भारत पर जीत के बाद हमें होश नहीं खोना है. क्योंकि, अभी सिर्फ एक मुकाबला जीता है. काम नहीं पूरा हुआ. हमें आत्मविश्वास बनाए रखना है. लेकिन अति आत्मविश्वास का शिकार नहीं होना. हमें घूमना नहीं है, घूमाना है. हमारा फोकस है वर्ल्ड कप जीतना, जिसे हम सब अपने अपने गेम को एंजॉय करते हुए जीतेंगे.
कप्तान बाबर आजम के बाद टीम के हेड कोच सकलैन मुश्ताक ने भी टीम से दो शब्द कहे. उन्होंने पहले तो भारत को हराने वाली प्लेइंग इंलेवन और सपोर्ट स्टाफ के लिए तालियां बजवाई. उसके बाद उन्होंने कहा कि जो हो गया उसे अब भूल जाना है. अब हमें वो करना है जो रह गया है. बाकी टीमें इसी सोच के साथ हमारे खिलाफ प्लानिंग करेंगी और हमें उसके लिए तैयार रहना है.

Leave A Reply

Your email address will not be published.