भारतीय टीम को झटका साहा हुए टीम से बहार,केएल एस भरत को मिला मौका |

भारत और न्यूजीलैंड के बीच कानपुर में सीरीज का पहला मैच खेला जा रहा है।आज मैच के तीसरे दिन भारतीय टीम को सुबह ही एक झटका लगा। विकेट कीपर रिद्धिमान साहा गबंभीर रूप से गर्दन में दर्द की शिकायत होने की वजह से मैदान में नहीं उतरे।
घरेलू क्रिकेट में अच्छा प्रदर्शन कर भारतीय टीम में जगह बनाने वाले केएल एस भरत को बतौर रिजर्व विकेटकीपर के तौर पर टीम मे रखा गया था। चयनकर्ताओं ने विकेटकीपर के विकल्प के तौर पर उनको टीम में जगह दी थी। आइपीएल में भी भरत ने अपनी बल्लेबाजी और विकेटकीपिंग से सबका ध्यान खींचा था। साहा के चोटिल होने के बाद उनके न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट मैच में उतरने का मौका मिला।
मैच के दूसरे दिन भारत ने 345 रन बनाए थे। जवाब में न्यूजीलैंड की टीम ने बिना किसी नुकसान के 129 रन बनाए थे।

भारतीय टीम को न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच के तीसरे दिन बड़ा झटका लगा। टीम के अनुभवी विकेटकीपर साहा मैदान पर फील्डिंग करने नहीं उतरे। जानकारी के मुताबिक उनको गर्दन में दर्द की शिकायत हुई थी जिसकी वजह से मैदान पर नहीं उतर पाए। साहा को इस मैच में नियमित विकेटकीपर रिषभ पंत को आराम दिए जाने पर मौका मिला है। तीसरे दिन मैच में भारत के मैदान पर उतरने से पहले ही यह झटका लगा।
साहा के चोटिल होने की जानकारी बीसीसीआइ ने दी। बताया गया कि उनकी गर्दन में खिंचाव है और बीसीसीआइ की मेडिकल टीम इस पर नजर बनाए हुए है। साहा के सेहत की बेहतरी पर टीम अपना ध्यान बनाए हुए है। उनकी अनुपस्थिति में केएस भरत भारतीय टीम के लिए विकेटकीपिंग करेंगे।

 

 

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.