बांग्लादेश में हो रही हिंसक घटनाओं का असर,विहिप ने त्रिपुरा की मस्जिद को बनाया निशाना ।

खबरे सुने

बांग्लादेश : विहिप ने बांग्लादेश में हो रही हिंसक घटनाओं का बदला लेने के लिए त्रिपुरा की मस्जिद को निशाना बना कर किया बवाल , हाल ही में हुई हिंसक घटना हिंदू मंदिरों और दुर्गा मंडपों में तोड़फोड़ और हिंसा के विरोध में विश्व हिंदू परिषद (विहिप) ने एक रैली का आयोजन किया था, इस दौरान त्रिपुरा जिले के चमटीला इलाके में एक मस्जिद को निशाना बनाकर उसमे तोड़फोड़ की गई और दो दुकानों में आग लगा दी गई।इस मामले में पुलिस अधीक्षक भानुपद चक्रवर्ती ने कहा कि जिले के रोवा बाजार में अल्पसंख्यक समुदाय के सदस्यों के तीन घरों को निशाना बनाया गया और कुछ दुकानों में भी तोड़फोड़ की गई। घटना मंगलवार शाम की है।

रैली के दौरान चमटीला इलाके में लोगों के एक समूह ने पथराव किया और एक मस्जिद के दरवाजे को क्षतिग्रस्त कर दिया। एसपी ने बताया कि सुरक्षा बल मौके पर पहुंचे और स्थिति को नियंत्रण में किया। एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि इस संबंध में एक शिकायत दर्ज कराई गई है।

विपक्षी माकपा ने घटना की निंदा की है। माकपा ने एक बयान जारी कर कहा कि दुकान मालिकों को पर्याप्त मुआवजा दिया जाए। साथ ही कहा कि उपद्रवियों का एक समूह राज्य में सांप्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने के लिए सक्रिय है और सभी वर्गों के लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की।

वहीं इस मामले पर भाजपा प्रवक्ता नबेंदु भट्टाचार्य ने कहा कि उन्हें घटना की जानकारी नहीं है लेकिन अगर ऐसा कुछ हुआ है तो पुलिस को उचित कार्रवाई शुरू करनी चाहिए।

Leave A Reply

Your email address will not be published.