मौसम में ठण्ड का असर ज्यादा ,लखनऊ में हुई बूंदाबांदी से बढ़ी सिहरन ,

खबरे सुने

लखनऊ, उत्तर प्रदेश के मौसम की बात की जाये तो इस बार कुछ जल्दी ही हवा में नमी बढ़ गई है और सर्दी का अहसास भी काफी ज़्यादा हो रहा है ,कहते है की दूध का जला छाज भी फूंक कर पीता है ,वही हल इस बार लोगों के साथ हुआ है ,जो लोग दिसम्बर से पहले वूलेन नहीं पहनते थे , बीमारी के डर से या सच में ठण्ड के अहसास से गर्म कपड़े पहने घूम रहे है , कहने का तात्पर्य ये है की सर्दी सच में दरवाज़े से अंदर आ गई है ,दो दिन से लगातार बदली और बूंदा बंदी ने और सोने पे सुहागा किया है ,
मौसम विभाग की माने तो लखनऊ में एक्यूआइ का स्तर भी कम हो रहा है। शनिवार को लखनऊ का एंबिएंट वायु गुणवत्ता सूचकांक (एयर क्वालिटी इंडेक्स) 210 रहा।शुक्रवार को एक्यूआइ 255 पर रिकॉर्ड किया गया था। शनिवार की सुबह लखनऊ के साथ प्रदेश के कई जिलों में हल्की बारिश हुई है। इस वजह से तापमान में गिरावट के साथ हल्की सर्दी बढ़ गई है।

आसपास जिलों में हुई बूंदाबांदी ने सिहरन बढ़ा दी है। मौसम विज्ञान विभाग के अनुसार सुबह हरदोई, लखनऊ, कानपुर के साथ पश्चिमी यूपी में उरई और आगरा में हल्की बारिश हुई है तो वही झांसी, बरेली, अलीगढ़ और बनारस के आसपास के इलाकों में बूंदाबांदी हुई है। मौसम विभाग का पूर्वानुमान है कि लखनऊ और आसपास के इलाकों में आज दिन भर बादल रहेंगे और कुछ जगहों पर बूंदाबांदी होने की भी संभावना है। आने वाले दिनों में प्रदेश के उत्तरी हिस्से में मौसम साफ रहेगा। तापमान की बात की जाए तो शनिवार को न्यूनतम तापमान 17.7 वहीं अधिकतम तापमान 25.7 रिकॉर्ड किया गया है। शुक्रवार को शहर का न्यूनतम तापमान 17.0 डिग्री और अधिकतम तापमान 25.8 डिग्री तक रहा।

Leave A Reply

Your email address will not be published.