Home उत्तर प्रदेश अदालत ने दी अगली तारीख श्री कृष्ण जन्मस्थान और शाही मस्जिद ईदगाह...

अदालत ने दी अगली तारीख श्री कृष्ण जन्मस्थान और शाही मस्जिद ईदगाह परिसर मामले में

मथुरा। श्री कृष्ण जन्मस्थान मामले में गुरुवार को जिला जज की अदालत में श्री कृष्ण जन्मभूमि ट्रस्ट की ओर भी वकालतनामा दाखिल किया गया। पांच अन्य लोगों ने भी पक्षकार बनने को अदालत में प्रार्थना पत्र दिया है। आज जिला जज साधना रानी ठाकुर अवकाश पर थीं।। अगली सुनवाई के लिए सात जनवरी की तारीख तय की गई है।

श्री कृष्ण जन्मस्थान मामले में श्री कृष्ण विराजमान व अधिवक्ता रंजना अग्निहोत्री की ओर से अदालत में वाद दायर किया गया है। इसमेंं श्री कृष्ण जन्मभूमि की जमीन जन्मभूमि को देने और उस पर बनी शाही मस्जिद ईदगाह को हटाने की मांग की गई है। इस मामले में 18 नवम्बर को श्री कृष्ण जन्मस्थान सेवा संघ, शाही मस्जिद ईदगाह कमेटी और उत्तर प्रदेश सुन्नी सेंट्रल वक्फ बोर्ड की ओर से वकालतनामा दाखिल किया गया था। गुरुवार को सुनवाई होनी थी। आज श्री कृष्ण जन्मभूमि ट्रस्ट के प्रबंध न्यासी अनुराग डालमिया की ओर से अधिवक्ता राधा कृष्ण खंडेलवाल ने वकालतनामा दाखिल किया। इस मामले में पूर्व में अखिल भारतीय तीर्थ पुरोहित महासभा और श्री माथुर चतुर्वेद परिषद ने भी पक्षकार बनने को प्रार्थना पत्र कोर्ट में दाखिल किया था।

गुरुवार को अधिवक्ता विजेंद्र पोइया, भाजपा नेता योगेश आभा, व्यापारी नेता अजय गोयल,कथाकार डॉ. केशवाचार्य और पूर्व नगर पालिका चेयरमैन वीरेंद्र अग्रवाल ने पक्षकार बनने को कोर्ट में प्रार्थना पत्र दाखिल किया। इस मामले में अब सात जनवरी को सुनवाई होगी। डीजीसी शिवराम सिंह ने बताया कि जिला जज के अवकाश पर होने के कारण सुनवाई नही हो सकी है। अगली सुनवाई में स्थिति कुछ साफ होगी।