उत्तराखंड में गरमाया सल्ट विधायक और भाजपा नेता के बीच मारपीट का मामला, पढ़िए पूरी खबर

खबरे सुने

 अल्मोड़ा : सत्ता के लिए चुनाव आते ही संघर्ष भी शुरु होने लगे हैं। ताजा मामला सल्ट विधायक और उनके ही पार्टी भाजपा के एक नेता के बीच हुई मारपीट की घटना ने माहौल गरमा दिया है। है। जहां चोटिल विधायक इलाज करा कर अपने घर में आराम कर रहे हैं तो वहीं गंभीर रुप से घायल भाजपा नेता को इलाज के लिए हल्द्वानी रेफर कर दिया है। फिलहाल किसी पक्ष की ओर से राजस्व पुलिस के पास रिपोर्ट नही आई है।

बीते शुक्रवार की देर रात देघाट के पास सल्ट विधायक और भाजपा नेता गिरीश कोटनाला के बीच कहासुनी खूनी संघर्ष में पहुंच गई। यह पहली बार नही इससे पहले भी संघर्ष की नौबत आ चुकी है। असल में विधायक महेश जीना और भाजपा ने गिरीश कोटनाला के बीच संघर्ष की कहानी बीते एक साल पूर्व शुरु हो गई थी। विधायक सुरेंद्र ङ्क्षसह जीना के असमायिक निधन के बाद सल्ट सीट रिक्त हुई। उपचुनाव में भाजपा से सल्ट विधानसभा से गिरीश कोटनाला ने भी दावेदारी की थी। लेकिन पार्टी ने टिकट इन्हें ना देकर स्व. सुरेंद्र जीना के भाई महेश जीना को दिया। इसी के बाद इन दोनों में तनातनी शुरु हो गई थी। जो एक बार फिर चुनाव आते ही दिखाई देने लगी है। पार्टी के अंदर दोनों एक-दूसरे का विरोध करते रहते हैं। अब सल्ट विधानसभा सीट पर भाजपा से टिकट पक्का करने की होड़ मची हुई है। कोटनाला नोएडा में बिजनेस करते हैं।

विधायक और भाजपा नेताओं के बीच हुई मारपीट के बाद पुलिस व प्रशासन मूकदर्शक की भूमिका में है। वह कुछ बोलने को तैयार नही दिख रही है। विधायक महेश जीना इलाज के बाद घर में स्वस्थ हो रहे हैं। जबकि गिरीश कोटनाला को पहले रानीखेत फिर इलाज के लिए हल्द्वानी रेफर कर दिया है। भाजपा नेता गिरीश कोटनाला ने बताया कि रामलीला मंचन से अपने घर को जा रहे थे। तभी यूपी नंबर की गाड़ी ने हाथ देकर रोका। गाड़ी रोक कर उसमें से यह व्यक्ति उतरा और उसने मेरे साथ मारपीट कर दी। जिससे मुझे गंभीर चोट आई। ठीक होने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी महेश जीना, विधायक सल्ट शाम साढ़े सात बजे मैं सल्ट से निकल रहा तो विधायक महेश जीना ने उसको मारकर गंभीर रुप से घायल कर दिया। यह रंजिशन हुआ है। विधायक गुंडागर्दी पर उतर आएं हैं। पुलिस व प्रशासन पर भी उन्होंने आरोप लगाए।”

तहसीलदार विवेक राजौरिया का कहना है कि अभी किसी पक्ष की ओर से रिपोर्ट दर्ज नही कराई गई है। रिपोर्ट के बाद ही आगे की कार्रवाई की जाएगी। पूरे मामले में नजर रखी जा रहा है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.