अधिकारीयों की पोल पट्टी खोलने के लिए गिरा पुल , नींद में प्रशासन |

शाहजहांपुर, अधिकारीयों के पोल पट्टी खोलने के लिए आये दिन होती है कोई ऐसी घटना के जनता को भुगतना पड़ता है खामियाज़ा ,उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर को दिल्ली से जोड़ने वाले हाईवे पर स्थित कोलाघाट पुल का एक हिस्सा ढह गया। राहत की बात ये रही कि हादसे में कोई जनहानि नहीं हुई।

हादसा देर रात हुआ था। इस दौरान पुल से एक कार गुजर रही थी, जो बीच में ही फंस गई। बताया जा रहा है कि कार सवार लोगों को मामूली चोटें आई हैं। पुल टूटने की वजह से शाहजहांपुर-बदायूं मार्ग पर यातायात प्रभावित हुआ है। बता दें, यह पुल वर्ष 2007 में बसपा सरकार के कार्यकाल में बना था।
शाहजहांपुर से बदायूं को जोड़ता है कोलाघाट पुल
कोलाघाट पुल शाहजहांपुर से बदायूं को जोड़ता है। इस पर लगातार वाहन गुजरते हैं। बताया जा रहा कि यह पुल कई जर्जर हालत में पहुंच चुका है। पिछले महीने ही पुल बीच में धंस गया था, जिसके बाद इस पर करीब एक सप्ताह से अधिक समय तक मरम्मत का काम चला। इस दौरान पुल के दोनों ओर पक्की दीवार बनाई गई थी। रविवार की देर रात इस पुल का एक हिस्सा टूटकर नीचे गिर गया। कोलाघाट पुल टूटने से शाहजहांपुर-दिल्ली हाईवे पर यातायात ठप हो गया है। प्रशासन ने अल्लाहगंज की ओर वाहनों का डायवर्जन किया है। बदायूं और दिल्ली की ओर से आने वाले वाहन मिर्जापुर थाने से दो किलोमीटर आगे तारापुर तिराहे से फर्रुखाबाद रोड से अल्हागंज के रास्ते निकाल सकते हैं।

शाहजहांपुर और जलालाबाद की ओर से आने वाले वाहन बरेली-फर्रुखाबाद रोड से राजेपुर, अमृतपुर से तारापुर तिराहा होते हुए निकल सकते हैं। बताया जा रहा है कि 2 दिन पहले ही इसी पुल पर एक ट्रक रेलिंग तोड़कर नदी की तरफ लटक गया था। फिलहाल, अधिकारी मौके पर हैं। प्रशासन ने जांच के आदेश दिए हैं। शाहजहांपुर के डीएम इंद्र विक्रम सिंह का कहना है कि कोलाघाट पुल 20-25 साल पुराना है। पहले एक पिलर धंस गया था, लेकिन अब वो फिर से नीचे चला गया है। टेक्निकल टीम अध्ययन कर रही है। प्रशासन ने कहा है कि तुरंत सर्वे कराया जाए, जिससे जल्द ही काम पूरा करवा कर इसकी कनेक्टिविटी को बहाल किया जा सके।

Leave A Reply

Your email address will not be published.