नई दिल्ली। अकासा एयर (Akasa Air) का बी-737-8 (मैक्स) विमान वीटी-वाईएएफ आपरेटिंग फ्लाइट क्यूपी-1333 (अहमदाबाद-दिल्ली) से 1900 फीट की ऊंचाई पर एक पक्षी टकरा गया। दिल्ली में लैंडिंग के बाद राडोम क्षति देखी गई।

DGCA ने दी जानकारी

विमान को दिल्ली में AOG (जमीन पर विमान) घोषित किया गया। नागर विमानन महानिदेशालय (DGCA) ने गुरुवार को यह जानकारी दी।

15 अक्टूबर को भी विमान से टकराया पक्षी

इससे पहले भी अकासा एयर के विमान से पक्षी टकराने की घटना सामने आ चुकी है। इसी महीने 15 तारीख को मुंबई से बेंगलुरु जा रही अकासा एयर के विमान से एक पक्षी टकरा गया था, जिसके बाद विमान को वापस एयरपोर्ट पर लौटना पड़ा था। डीजीसीए के एक अधिकारी ने बताया कि पक्षी से टकराने के बाद विमान के केबिन में जलने की गंध आ रही थी।

7 अगस्त 2022 को हुई अकासा एयर की शुरुआत

बताया जाता है कि जब VT- YAE विमान ने उड़ान भरी तो उसका इंजन सामान्य रूप से काम कर रहा था, लेकिन कुछ समय बाद केबिन से जलने की गंध आने लगी। विमान के इंजन पर एक पक्षी का अवशेष भी पाया गया था। अकासा एयरलाइंस की शुरुआत इसी साल 7 अगस्त से हुई है।

अकासा एयरलाइन ने पिछले महीने अपने नेटवर्क का किया विस्तार

बता दें, पिछले महीने अकासा एयर ने अपने नेटवर्क का विस्तार किया था। उसने तमिलनाडु की राजधानी चेन्नई से बेंगलुरु के लिए उड़ानों का संचालन शुरू कर दिया है। यह पांचवां शहर है, जहां से एयरलाइन ने अपनी उड़ानें शुरू की हैं। अकासा एयर ने 15 सितंबर 2022 से चेन्नई-मुंबई, 26 सितंबर से चेन्नई-बेंगलुरु मार्ग पर उड़ानें शुरू करने का फैसला किया था। केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने 7 अगस्त 2022 को मुंबई-अहमदाबाद उड़ान का उद्घाटन किया था।

"
""
""
""
""
"

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ये भी पढ़ें