Home खेल इंग्लैंड की टीम के लिए सबसे बड़ी परेशानी विराट कोहली, बल्लेबाजी कोच...

इंग्लैंड की टीम के लिए सबसे बड़ी परेशानी विराट कोहली, बल्लेबाजी कोच ने कहा वो कमाल हैं

नई दिल्ली। इंग्लैंड की टीम भारत के दौरे पर श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट सीरीज में जीत हासिल कर पहुंची है तो भारत ने ऑस्ट्रेलिया को ऑस्ट्रेलिया में हराया है। यह सीरीज काफी रोचक होने वाली है। इंग्लैंड के बल्लेबाजी कोच ने बताया कि वह जानते हैं भारतीय दौरा बड़ी चुनौती है और विराट कोहली को संभालना सबसे अहम होगा।

श्रीलंका में इंग्लैंड के दोनों ही स्पिनर जैक लीच और डॉम बेस ने काफी प्रभावित किया था। भारत के दौरे पर उनके टीम का काफी उम्मीद है। “हमारे गेंदबाजी आक्रमण की कोशिश रहेगी ही अपनी सबसे अच्छी गेंद डालें, जो कि हम हमेशा ही करते हैं। मुझे नहीं लगता है कि हम अपने स्पिनर से इससे ज्यादा कुछ और मांग सकते हैं और ना ही तेज गेंदबाजों से।”

भारतीय कप्तान विराट कोहली पर सबका ध्यान रहता है और इंग्लिश टीम भी इसको जानता है। “हम सभी इस बात को जानते हैं कि वह एक शानदार खिलाड़ी हैं और उन्होंने पिछले कई सालों से लगातार यह करके दिखाया है। भारतीय बल्लेबाजी क्रम में विराट एक ऐसे खिलाड़ी हैं जो भारतीय स्थिति को बहुत ही ज्यादा अच्छे से जानते हैं।”

“हमें बोर्ड पर रन लगाने ही होंगे और इसके बाद भारतीय बल्लेबाजी पर दबाव बनाना होगा। यह सीरीज के दौरान सबसे अहम चीज होने वाली है। मैच को ज्यादा से ज्यादा लंबा खींचना ही इंग्लैंड की टीम के लिए सबसे ज्यादा महत्वपूर्ण होने वाला है।”

“भारतीय टीम घर पर खेलते हुए कड़ी चुनौती पेश करेगी। वो बहुत ही अच्छी क्रिकेट खेल रहे हैं और घर पर तो वो और भी ज्यादा मजबूत होते हैं। भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया में शानदार जीत दर्ज करने के बाद वापस लौटी है तो इस लिहाज से भी यह हमारे लिए और भी बड़ी चुनौती होगी। ऐसा कह सकते हैं कि यही वो चीज है जो एक खिलाड़ी आप चाहते हैं।”