हल्द्वानी में चोरों का आतंक, घरों को खली ना छोड़ने की सलाह

खबरे सुने

हल्द्वानी : दीवाली से पहले शहर में चोर व उचक्कों ने पुलिस को चुनौती दे दी है। घनी आबादी वाले भोटिया पड़ाव क्षेत्र में बंद मकान का ताला तोड़कर चोरों ने नल की टोटियां चोरी कर लीं। वहीं दिनदहाड़े महिला के गले से दो तोले सोने की चेन झपट ली। लोगों ने झपटमार को पकड़कर पुलिस के सुपुर्द कर दिया। गुरुवार की रात चोरों ने भोटियापड़ाव स्थित पांडे कुटीर को फिर से निशाना बनाया। दिवंगत आइएएस बसंत बल्लभ पांडे के स्वजनों के बंद मकान का ताला तोड़कर चोरों ने नलों की कई टोटियां व पानी की दो मोटरें चोरी कर लीं।

पांडे के स्वजन कुछ समय पहले घर में ताला लगाकर लखनऊ गए हैं। इस मामले में भतीजे कर्नल (रि.) आलोक पांडे ने पुलिस को तहरीर सौंपी है। इससे पहले चोरों ने वन निगम के एमडी आइडी पांडे के घर से नल की टोटियां व बल्ब चोरी किए थे। पांडे कुटीर से चोर चंदन के पेड़ भी काटकर ले जा चुके हैं। वहीं शुक्रवार को दीवाली की खरीदारी करने पति के साथ बाजार में गई भोटियापड़ाव निवासी नीमा चौहान के गले से झपटमार ने दो तोले सोने की चेन लूट ली।

महिला के शोर करने पर राहगीरों ने घेरकर आरोपित को पकड़कर पुलिस को सौंपा। मंगलपड़ाव चौकी इंचार्ज कश्मीर सिंह ने बताया कि घटना पटेल चौक के पास की है। आरोपित विक्की भगतपुर मुरादाबाद का रहने वाला है। वह अपने पिता से मिलने राजपुरा आया था। पुलिस ने आरोपित पर केस दर्ज कर लिया है।

त्योहार में इन बातों का रखें ख्याल

– बाजार में खरीदारी करने आ रहे हैं तो एक व्यक्ति को घर पर ही रहने दीजिए।

– भीड़भाड़ वाली जगहों पर महिलाएं जेवर पहनकर न निकलें।

– बाजार में कोई सोने, चांदी बदलने या रुपये दिलाने का लालच देता है तो सतर्क रहें।

– दीवाली त्योहार के दौरान घरों के बाहर रातभर बल्ब जलाकर रखें।

– लूट, झपटमारी, ठगी की शिकायत हो तो तत्काल डायल 112 पर कॉल करें।

एसपी सिटी डा जगदीश चंद्र ने बताया कि त्योहार में पुलिस कर्मियों की ड्यूटी लगा दी गई हैं। सभी चौकी प्रभारियों को गश्त बढ़ाने के निर्देश दिए हैं। बाजार में खरीददारी के दौरान लोग भी सतर्क करें।

Leave A Reply

Your email address will not be published.