एसयूवी भारतीय शोरूम में आने के लिए तैयार,क़ीमत ऐसी के जानकर होंगे हैरान |

खबरे सुने

नई दिल्ली : फॉक्सवैगन इंडिया (Volkswagen India) 7 दिसंबर को घरेलू बाजार में 2021 टिगुआन फेसलिफ्ट (2021 Tiguan Facelift) को लॉन्च करने के लिए तैयारी रही है, MQB प्लेटफॉर्म पर बेस्ड, 2021 Volkswagen Tiguan फेसलिफ्ट में 2.0-लीटर, चार-सिलेंडर टर्बोचार्ज्ड इंजन होगा, जो 187 bhp की पावर और 320 Nm का पीक टॉर्क जनरेट करेगा. इंजन स्टैंडर्ड के रूप में 7-स्पीड डीएसजी ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ आएगा और इसमें 4मोशन ऑल-व्हील-ड्राइव (एडब्ल्यूडी) सिस्टम  है.कंपनी ने अपने सोशल चैनल्स पर इसकी अनाउंसमेंट की है. यह फेसलिफ्टेड 5-सीटर SUV ब्रांड इंडिया 2.0 स्ट्रेटजी के हिस्से के रूप में आती है और यह उन चार SUVs में से एक होगी जिसे कार ब्रांड ने भारत में पेश करने की अनाउंसमेंट की है.

अपडेटेड टिगुआन ने 2020 में अपनी ग्लोबल शुरुआत की थी. अब एसयूवी भारतीय शोरूम में आने के लिए तैयार है. लॉन्च होने पर, प्रीमियम एसयूवी का अपकमिंग फेसलिफ्ट वेरिएंट जीप कंपास, हुंडई टक्सन और साइट्रॉन सी5 एयरक्रॉस (Citroen C5 Aircross) जैसे कंपटीटर्स के साथ मुकाबला करेगा. जर्मन कार दिग्गज ने पहले अनाउंसमेंट की थी कि वह भारतीय बाजार में दूसरे तीन मॉडल भी लाएगी, जिसमें सभी नई टाइगुन और टी-रॉक और टिगुआन ऑलस्पेस 7-सीटर एसयूवी के अपडेटेड वर्जन शामिल हैं. प्री-फेसलिफ्ट टिगुआन की तरह, फॉक्सवैगन का टारगेट भारत में मिड साइज की प्रीमियम एसयूवी को लोकली से असेंबल करना है ताकि कंपटीटर्स के खिलाफ इसकी कीमत को मुकाबला करने लायक रखा जा सके.

डिजाइन में बदलाव के बारे में बोलते हुए, 2021 फॉक्सवैगन टिगुआन फेसलिफ्ट दूसरे इक्वल मॉडल्स के मुताबिक एक रिफ्रेश स्टाइल के साथ आता है. इसमें क्रोम एम्बेलिशमेंट के साथ थोड़ा रिफाइन फ्रंट ग्रिल, एलईडी मैट्रिक्स हेडलैंप और एलईडी डे-टाइम रनिंग लाइट के साथ-साथ अपडेटेड बम्पर हाउसिंग ट्रेंगुलर फॉग लैंप मिलते हैं. कार का ओवरऑल फ्रंट फेशिया फास्ट और अधिक स्टाइलिश दिखाई देता है.साइड प्रोफाइल की बात करें तो इसमें स्पोर्टी और स्टाइलिश अलॉय व्हील मिलते हैं. साथ ही, यह शार्प कैरेक्टर लाइन्स के साथ आता है. कार के रियर प्रोफाइल में स्लिमर एलईडी टेललैंप्स हैं जो इसके विजुअल अपील को बढ़ाते हैं.

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.