Home खेल ऑस्ट्रेलिया दौरे से रोहित शर्मा को बाहर रखने पर भड़के सुनील गावस्कर…

ऑस्ट्रेलिया दौरे से रोहित शर्मा को बाहर रखने पर भड़के सुनील गावस्कर…

नई दिल्ली। इंडियन प्रीमियर लीग के 13वें सीजन के खत्म होने के तुरंत बाद ही भारत को ऑस्ट्रेलिया का दौरा करना है। तीनों फॉर्मेट के लिए टीम का चयन किया गया। रोहित शर्मा का नाम टीम में नहीं शामिल किया गया वजह उनकी चोट बताई गई। उनको टीम से बाहर रखे जाने पर पूर्व भारतीय कप्तान सुनील गावस्कर ने नाराजगी जाहिर की है। उनका कहना है कि फैंस को यह जानने का पूरा हक है कि इस खिलाड़ी को दौरे पर क्यों नहीं चुना गया।

ऑस्ट्रेलिया दौरे पर जाने वाली तीनों फॉर्मेट की टीम के चयन के बाद भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड द्वारा बयान जारी किया गया। इसमें कहा गया, बीसीसीआई की मेडिकल टीम रोहित शर्मा और इशांत शर्मा के चोट पर लगातार नजर बनाए हुई है। रोहित को ऑस्ट्रेलिया दौरे से बाहर रखा गया और उनको चोट पर बीसीसीआई ने भी जानकारी दी। टीम के चयन के थोड़ी देर बाद ही आइपीएल फ्रेंचाइजी टीम मुंबई इंडियंस ने रोहित के नेट प्रैक्टिस का वीडियो पोस्ट किया। इसमें वह पूरी तरह से फिट नजर आ रहे हैं। इसी वीडियो की वजह से सारा भ्रम पैदा हुआ है।

गावस्कर ने कहा, “हम टेस्ट मैच की बात कर रहे हैं जो आज से लगभग आधे महीने के बाद है। अगर वह मुंबई इंडियंस के लिए प्रैक्टिस कर रहे हैं तो मुझे ईमानदारी से नहीं पता कि यह किस तरह का चोट है यह। मुझे लगता है थोड़ी पारदर्शिता, थोड़ा खुलापन इस परेशानी को लेकर होनी चाहिए।”

“भारतीय क्रिकेट फैन को हर हाल में इस बात को जानने का हक है। फ्रेंचाइजी टीम की बात तो मैं समझ सकता हूं कि वो अपने विरोधी टीम को किसी तरह की मानसिक तौर पर बढ़त देना नहीं चाहेंगे लेकिन हम यहां भारतीय क्रिकेट टीम की बात कर रहे हैं। यहां तक की मयंक अग्रवाल का भी उदाहरण है, एक भारतीय क्रिकेट फैन के लिए उनको यह मालूम होना चाहिए कि उनके दो प्रमुख खिलाड़ियों के साथ आखिर क्या हो रहा है।”