रसोई गैस पर सब्सिडी हुई बहाल,सीधा खाते में आ रहे 273.78 रुपए ।

खबरे सुने

लखनऊ :चुनावी दाँव पेच के चलते जनता को लुभाने का कोई मौका पक्ष और विपक्ष गँवाना नही चाह रहा, इसी कड़ी मे 1000 पर रूका गैस का दाम, लोगों को रूला रहा है, जनता के आँसू साफ करने के लिए सरकार ने उठाया बड़ा क़दम, यानी सरकार ने गैस सिलैंडर खरीदी पर फिर से सब्सिडी वाला पैसा अकाउंट में भेजना शुरू कर दिया है. सरकार की ओर से इस बार 273.78 रुपए की सब्सिडी अकाउंट में भेजी जा रही है.

रिपोर्ट के अनुसार केंद्र सरकार ने गैस पर सब्सिडी देना फिर से चालू कर दिया है. सरकार की और से गैस खरीदने पर यह सब्सिडी राशि अकाउंट में भेजनी शुरू कर दी गई है. बता दें कि मोदी सरकार ने इसी साल मई महीने में गैस से सब्सिडी देना बंद कर दिया था. हालांकि कुछ जगहों पर न्यूनतम राशि भेजा जा रहा था.

पेट्रोल और डीजल के भी दाम कम होने के आसार- वहीं केंद्र सरकार ने इमरजेंसी रिजर्व की 50 हजार बैरल तेल को बाजार में भेजने का फैसला किया है. बताया जा रहा है कि इस फैसले कै बाद पेट्रोल और डीजल के दामों में कटौती हो सकती है. सरकार की ओर से पहले ही पेट्रोल पर पांच रुपए की कटौती की जा चुकी है

विपक्ष बना रहा चुनावी मुद्दा- बढ़ती मंहगाई को लेकर केंद्र सरकार पर विपक्षी पार्टी लगातार हमलावर है. वहीं उत्तर प्रदेश सहित पांच राज्यों में विधानसभा का चुनाव होना है, जहां तीन राज्यों में बीजेपी की प्रतिष्ठा दांव पर है. ऐसे में माना जा रहा है कि सरकार लगातार महंगाई से जनता को राहत देने में जुट गई है.

पिछले महीने हुए कई राज्यों में हुए उपचुनाव में बीजेपी को करारी हार मिली थी, जिसके बाद हिमाचल प्रदेश के बीजेपी सीएम जयराम ठाकुर ने महंगाई को बड़ा मुद्दा बताया था. इसी के बाद केंद्र सरकार हरकत में आई.

Leave A Reply

Your email address will not be published.