चरथावल विधानसभा के गांव दूधली में पहुंचे सुभाष चौहान, गिनाई उत्तर प्रदेश सरकार की उपलब्धियां

खबरे सुने

राजसत्ता पोस्ट न्यूज़ पोर्टल

चरथावल विधानसभा के गांव दूधली में पहुंचे सुभाष चौहान, गिनाई उत्तर प्रदेश सरकार की उपलब्धियां

मुजफ्फरनगर।आज दिनांक 24 अगस्त 2021 दिन रविवार में चरथावल विधानसभा के गांव दूधली में भारतीय जनता पार्टी के सह संयोजक एवं नामित सदस्य स्वास्थ्य विभाग सुभाष चौहान पहुंचे। दूधली के गणमान्य व्यक्तियों को सुभाष चौहान ने उत्तर प्रदेश सरकार एवं केंद्र सरकार की उपलब्धियां गिनाई।

सुभाष चौहान ने बताया ग्राम वासियों को बताया की उत्तर प्रदेश में योगी आदित्यनाथ कि सरकार के द्वारा अपराध के प्रति जीरो टॉलरेंस की नीति का ही परिणाम है कि प्रदेश में डकैती ,लूट ,हत्या ,बलवा और बलात्कार की घटनाओं में कमी आई है ।उत्तर प्रदेश में योगीराज में पिछले 4 सालों में 59 नए थाने ,9 नई चौकियां, 4 नए महिला थाने ,आर्थिक अपराध शाखा के 4 नए थाने, विजिलेंस के 10 नए थाने ,साइबर क्राइम के 16 नए थाने ,अग्निशमन के 59 नए केंद्र की स्थापना हुई है।


सुभाष चौहान ने गांव वासियों को बताया कि पिछले 4 सालों में योगी सरकार ने 1.27 लाख करोड़ से अधिक का गन्ना भुगतान किसानों को कराया है, 119 चीनी मिलो का कोरोना काल में सुचारू रूप से संचालन कराया है एवं 20 नए कृषि विज्ञान केंद्रों की स्थापना उत्तर प्रदेश में पिछले 4 सालों में की गई है। महिलाओं को सशक्तिकरण के लिए मिशन शक्ति अभियान की शुरुआत की गई है। थाना व तहसील मैं महिला हेल्प डेस्क की स्थापना की गई है। शासन से बेटियों को विभिन्न योजनाओं से लाभान्वित किया जा रहा है।


2016-17 से 2020-21 के बीच 30 नए मेडिकल कॉलेजों की स्थापना की गई है ।कोरोना कॉल खंड में प्रदेश में 56000 करोड़ रुपयों का निवेश हुआ है ।जिससे देश में पहली डिस्प्ले यूनिट और डाटा सेंटर पार्क उत्तर प्रदेश में स्थापित किया गया है। इसके अतिरिक्त भी बहुत सी उपलब्धियां सुभाष चौहान ने गांव वासियों को योगी सरकार की गिनवाई।
आज ग्राम दूधली के प्रधान शोभित पुंडीर ने सुभाष चौहान से आग्रह किया कि वह गांव में इस वक्त मलेरिया एवं डेंगू के अत्यधिक केस देखने में आ रहे हैं। अतः मलेरिया एवं डेंगू की जांच एवं उनके इलाज के लिए एक कैंप लगवाएं। जिस पर सुभाष चौहान ने उपस्थित ग्राम प्रधान एवं अन्य गणमान्य व्यक्तियों को भरोसा दिया कि वह उच्च अधिकारियों से वार्ता करके कैंप लगवाएंगे। गांव दूधली के गणमान्य निवासियों ने सुभाष चौहान के द्वारा क्षेत्र में कराए जा रहे स्वास्थ्य से संबंधित एवं अन्य विभागों से संबंधित कार्यों की प्रशंसा की। एवं गांव के गणमान्य व्यक्तियों ने सुभाष चौहान के सर पर हाथ रखकर उनको आशीर्वाद भी दिया।
उसके पश्चात सुभाष चौहान कोरोना के पश्चात अन्य बीमारी से ग्रसित होने पर शकुंतला पत्नी यशपाल सिंह के घर पहुंचे और उनका हालचाल जाना। इसके पश्चात दूधली गांव में ही शिवकुमार पुत्र चंद्रपाल सिंह के घर जाकर उनका हालचाल जाना, शिवकुमार पिछले 10 महीने से कोमा में है ।एक भयंकर दुर्घटना में इनका एक हाथ कट गया था तभी से शिव कुमार कोमा में हैं ।इनके परिवार वालों ने सुभाष चौहान को बताया की गांव के प्रधान एवं अन्य लोगों का तो बहुत सहयोग मिला है, लेकिन सरकार की ओर से कोई सहयोग नहीं मिला ।सुभाष चौहान ने पीड़ित परिवार को आश्वासन दिया कि सरकार की ओर से व्हील चेयर दिलाई जाएगी।


इस अवसर पर ठाकुर ब्रजपाल सिंह पुंडीर दरोगा जी, डॉ राकेश पुंडीर, ठाकुर सुभाष पुंडीर पूर्व प्रधान, ठाकुर उदय राज सिंह पूर्व चेयरमैन, मास्टर रामपाल सिंह ,योगेंद्र सिंह, ठाकुर सोम सिंह,ठा सुखपाल सिंह, ठाकुर ज्ञानू सिंह ,ठाकुर बाबू सिंह ,ठा बबली मुखिया, ठाकुर शैलेंद्र सिंह एवं अन्य गणमान्य व्यक्ति मौजूद रहे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.