Home बिज़नेस 3 कंपनियों के एयर इंडिया को खरीदने की दौड़ में शामिल होने...

3 कंपनियों के एयर इंडिया को खरीदने की दौड़ में शामिल होने की अटकलें

नई दिल्ली। एयर इंडिया के लिए बोली लगाने की समय सीमा सोमवार को समाप्त हो रही है। इस बीच ऐसी खबरें आ रही हैं कि प्रमुख कॉर्पोरेट घरानों टाटा, अडानी और हिंदुजा की इसे खरीदने में दिलचस्पी है। एयर इंडिया के लिए बोली लगाने की अंतिम तिथि 14 दिसंबर है और सरकार ने समय सीमा नहीं बढ़ाई है।
हालांकि, सरकार ने एयर इंडिया के लिए बोली लगाने वालों के लिए इन्टीमेशन तारीख को बढ़ाकर 5 जनवरी तक कर दिया है, जो पहले 29 दिसंबर तक थी।
यह शॉर्टलिस्ट किए गए बिडर्स के नामों की घोषणा करने की तारीख है। फिजिकल बिड 29 दिसंबर तक होनी चाहिए।
अब इसमें तीन बड़े कर्पोरेट घरानों की रुचि होने की खबरें आई हैं। रिपोटरें से पता है कि टाटा समूह, अडानी और हिंदुजा व कई अन्य एयर इंडिया के लिए बोली लगाने के इच्छुक हैं। हालांकि, आधिकारिक तौर पर इनमें से किसी ने भी ऐसा नहीं कहा है।
इस बीच, एयर इंडिया के 209 कर्मचारियों का एक समूह एक निजी फाइनेंसर के साथ साझेदारी में राष्ट्रीय वाहक के लिए बोली लगाने की तैयारी कर रहा है।
जैसा कि पहले बताया गया है, एयर इंडिया के कर्मचारी एक निजी इक्विटी फंड के साथ साझेदारी में राष्ट्रीय वाहक के लिए बोली लगाने की तैयारी कर रहे हैं और प्रत्येक कर्मचारी को बोली के लिए 1 लाख रुपये का योगदान करने के लिए कहा जाएगा।
बोली प्रक्रिया का नेतृत्व एयर इंडिया की कॉमर्शियल डायरेक्टर मीनाक्षी मल्लिक कर रही हैं।
हालांकि, पायलटों और केबिन क्रू का प्रतिनिधित्व करने वाले यूनियनों ने अपने सदस्यों को कर्मचारी बोली में भाग नहीं लेने की सलाह दी है।