लखीमपुर खीरी हिंसा: एसआइटी ने जारी की संदिग्धों की तस्वीरें, सूचना देने वाले को मिलेगा इनाम

खबरे सुने

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी में हुई हिंसा की जांच कर रही एसआइटी ने संदिग्धों की धरपकड़ को एसआइटी ने प्रयास तेज कर दिए हैं। मंगलवार को एसआइटी ने घटना में शामिल कुछ संदिग्ध लोगों की तस्वीरें जारी की हैं। एसआइटी ने लोगों से इन संदिग्धों के बारे में सूचना देने की भी अपील की है। सूचना देने वाले लोगों को उचित पुरस्कार दिया जाएगा। तीन अक्‍टूबर को हुई इस हिंसा में चार किसानों समेत आठ लोगों की मौत हो गई थी। इस मामले में केंद्रीय गृह राज्‍य मंत्री अजय कुमार मिश्रा के बेटे आशीष समेत कई आरोपियों को पुलिस गिरफ्तार कर चुकी है।

लखीमपुर खीरी के तिकुनिया में कृषि कानून विरोधी आंदोलन के दौरान हुई हिंसा में आठ लोगों की मौतों का मामला भले अभी पूरी तरह नहीं सुलझा है, पर इस मामले में एसआइटी तेजी से जांच आगे बढ़ा रही है। इस मामले में दर्ज दो अलग-अलग मुकदमों में पहले किसानों की ओर से दर्ज मुकदमे की तेजी से जांच शुरू हुई थी, जिसमें केंद्रीय गृह राज्यमंत्री अजय कुमार मिश्र टेनी के पुत्र आशीष मिश्र मोनू समेत कुल 10 आरोपितों की अब तक गिरफ्तारी हो चुकी है। अब बीते दो दिन से इस मामले में दर्ज दूसरे मुकदमे, जो भाजपा कार्यकर्ताओं की मौत से संबंधित है, उसकी भी जांच तेज हो गई है।

सोमवार को एसआइटी ने मामले में 10 लोगों को बुलाकर उनसे पूछताछ करते हुए बयान दर्ज किए थे। अब मंगलवार को एसआइटी ने इंटरनेट मीडिया पर छह फोटो जारी किए हैं। ये सारे फोटो तिकुनिया में बीती तीन अक्टूबर को हुई हिंसा के दौरान के हैं। एसआइटी का कहना है कि इन फोटो में वो संदिग्ध हैं, जो घटना में शामिल थे। फोटो के साथ एसआइटी ने आम जनता से अपील की है कि वो फोटो देखकर संदिग्धों की पहचान करके उनका नाम, पता बताएं। ऐसा करने वालों की न सिर्फ पहचान गुप्त रखी जाएगी, बल्कि उन्हें इनाम भी दिया जाएगा।

इन संदिग्ध लोगों की सूचना देने के लिए एसआइटी के अध्यक्ष का मोबाइल नंबर 9454400454, वरिष्ठ सदस्य एसआइटी का मोबाइल नंबर 9454400394, खीरी एएसपी और एसआइटी के सदस्य का मोबाइल नंबर 9454401072, सीओ व एसआइटी के सदस्य का मोबाइल नंबर 9454401486 व विवेचनाधिकारी एसआइटी का मोबाइल नंबर 9450782977 भी जारी किए गए हैं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.