‘अगला चुनाव जीतकर दिखाएं शहबाज शरीफ’, इमरान खान ने दी खुली चुनौती, जानिए और क्या कहा?

पाकिस्तान की राजनीति में उथल-पुथल का दौर खत्म होने का नाम नहीं ले रहा है। सत्ता से बाहर आते ही इमरान ने शाहबाज शरीफ की नवेली सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया था और लगातार सरकार को निशाने पर ले रहे हैं। इसी बीच काफी समय से यह अंदेशा लगाया जा रहा है कि इमरान खान कभी भी गिरफ्तार हो सकते हैं। अब इमरान खान ने शाहबाज शरीफ को नई चुनौती देते हुए मौजूदा सरकार को ललकारा है।

दरअसल, पाकिस्तानी जियो न्यूज की एक रिपोर्ट के मुताबिक इमरान खान ने शहबाज शरीफ और उनके नेतृत्व वाले गठबंधन को अगला चुनाव जीतकर दिखाने की चुनौती दी है। इमरान ने कहा है कि शरीफ सरकार का चुनाव जीतना सच में नामुमकिन है। सत्तारूढ़ गठबंधन हमारी पार्टी के प्रचार का मुकाबला नहीं कर सकेगा। खान ने कहा कि सरकार पीटीआई के कार्यकर्ताओं व नेताओं के खिलाफ केस दर्ज कर रही है, ताकि वह किसी को भी जेल भेज सके।

रिपोर्ट के मुताबिक इमरान ने यह भी कहा कि मौजूदा सरकार के लिए चुनावी अभियान चलाना भी बहुत मुश्किल होगा क्योंकि पीटीआइ अगले चुनावों के लिए पूरे जोर-शोर से काम कर रही है। इमरान खान ने 25 मई को आयोजित अपने ‘आजादी मार्च’ के बारे में कहा कि सरकार ने पिछले महीने इस्लामाबाद में पार्टी के ‘आजादी मार्च’ के बाद पीटीआइ के सदस्यों के खिलाफ फर्जी प्राथमिकी दर्ज की है।

उधर विशेषज्ञों के मुताबिक काफी समय से यह अंदेशा लगाया जा रहा है कि इमरान खान कभी भी गिरफ्तार हो सकते हैं। पिछले दिनों पाकिस्तान के गृहमंत्री ने खुद बताया था कि इमरान खान कब और कैसे गिरफ्तार हो सकते हैं। उन्होंने कहा था कि इमरान खान को दो जून को तीन सप्ताह की ट्रांजिट जमानत दी गई थी। 23 तारीख को उनकी जमानत समाप्त हो रही है, इसके बाद उन्हें गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

डॉन ने अपनी एक रिपोर्ट में बताया था कि इमरान पर दंगा, देशद्रोह, अराजकता फैलाने के मामलों में दो दर्जन से अधिक केस दर्ज हैं। बता दें कि पिछले महीने इमरान खान द्वारा निकाले गए आजादी मार्च के दौरान पाकिस्तान के कई इलाकों में पुलिस व प्रदर्शनकारियों के बीच हिंसक टकराव हुआ था। रावलपिंडी, लाहौर, कराची व यहां तक कि राजधानी इस्लामाबाद में भी पुलिस व प्रदर्शनकारियों की झड़प हुई थी।

Leave A Reply

Your email address will not be published.