Virat Kohli के कप्तानी विवाद पर बोले Shahid Afridi- बेहतर ढंग से हल ढूंढ सकता था BCCI

नई दिल्ली। ऐसा पहली बार नहीं हुआ है कि देश की क्रिकेट बोर्ड और खिलाड़ियों के बीच का विवाद सामने आया हो। भारतीय टेस्ट कप्तान विराट कोहली और बीसीसीआइ के बीच भी कुछ ऐसा ही हुआ और इससे भारतीय क्रिकेट की साख खराब हुई। कोहली और बीसीसीआइ के बीच हुए विवाद को लेकर कई पूर्व भारतीय खिलाड़ियों व क्रिकेट पंडितों ने अपनी-अपनी राय सबके सामने रखी। अब इस मामले में अपनी राय सामने रखने में एक और नया नाम पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी का भी जुड़ गया।

कई पूर्व भारतीय क्रिकेटरों और विशेषज्ञों को लगता है कि कोहली और बीसीसीआइ के बीच संवाद बेहतर होना चाहिए था। कुछ लोगों ने मामले के बीच में आने के लिए बोर्ड अध्यक्ष सौरव गांगुली पर भी निशाना साधा और कहा कि इसे चयनकर्ताओं और कप्तान के बीच सुलझाना चाहिए था जिससे कि कोई विवाद ही पैदा नहीं होता। अब पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान अफरीदी ने कहा कि अफरीदी ने पाकिस्तानी न्यूज चैनल समा टीवी से बात करते हुए कहा कि इस खबर को सार्वजनिक करने से पहले चयन समिति और कोहली को इस मामले पर चर्चा करनी चाहिए थी।

उन्होंने कहा कि इसे बेहतर तरीके से संभाला जा सकता था। मुझे हमेशा लगता है कि एक क्रिकेट बोर्ड की भूमिका बहुत महत्वपूर्ण है और ये एक पिता की भूमिका निभाता है। बोर्ड की चयन समिति की भविष्य की जो भी योजना एक खिलाड़ी के संबंध में होती है, उसके बारे में खिलाड़ी को बताया जाता है। उस खिलाड़ी के लिए योजना, जैसे कि ‘देखो, हमारे पास ये योजनाएं हैं, आपकी क्या योजनाएं हैं? एक बोर्ड के रूप में हम ये करना चाहते हैं और हमें ऐसा करने से क्या लाभ होगा इसके बारे में भी बताया जाता है।

अफरीदी ने आगे कहा कि यदि आप मीडिया के माध्यम से इन बातों का संचार करते हैं, तो समस्याएं होंगी। आमने-सामने बात करें, और तभी समस्या का समाधान हो सकता है। यदि आप इसे खींचते रहेंगे तो यह हल नहीं होगा। पाकिस्तान के पूर्व ऑलराउंडर ने कहा, खिलाड़ियों और पीसीबी या किसी बोर्ड के बीच कोई संवादहीनता नहीं होनी चाहिए क्योंकि इससे चीजें खराब होती हैं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.