Home खेल अफगानिस्तान के 21 साल के गेंदबाज से लंका प्रीमियर लीग में उलझे...

अफगानिस्तान के 21 साल के गेंदबाज से लंका प्रीमियर लीग में उलझे शाहिद अफरीदी, कही ऐसी बात

नई दिल्ली। पाकिस्तान के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी को विवाद पैदा करने वाले खिलाड़ियों के तौर पर जाना जाता है। बड़बोले शाहिद इस वक्त लंका प्रीमियर लीग में खेल रहे हैं और यहां उनको एक मैच के दौरान अफगानिस्तान के युवा से भिड़ते देखा गया। 21 साल के नवीन उल हक को शाहिद ने बहस के दौरान अपना रुतबा दिखाया और जमकर गुस्सा उतारा।

सोमवार 30 नवंबर को कैंडी टस्कर्स और गॉल ग्लैडिएटर्स के बीच मैच खेला गया। इस मुकाबले में टस्कर्स की टीम ने 25 रन से जीत हासिल की। इस मैच के दौरान गॉल ग्लैडिएटर्स की तरफ से खेलने वाले पाकिस्तान के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी और कैंडी टस्कर्स की तरफ से खेलने वाले अफगानिस्तान के युवा गेंदबाज नवीन उल हक आपस में भिड़ गए। दोनों के बीच मैदान पर हुई इस झड़प को शांत करने के लिए टीम के बाकी खिलाड़ियों को बीच बचाव करना पड़ा।

21 साल के अफगानिस्तान के युवा नवीन को अफरीदी ने अपने अनुभव का बखान करते हुए धमकाया। पाकिस्तान के एक पत्रकार के मुताबिक मैदान पर हुई झड़प के दौरान अफरीदी ने कहा, बेटा जब तुम पैदा भी नहीं हुए थे जब मैं इंटरनेशनल क्रिकेट में शतक बना रहा था।

कैडी टस्कर्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए ब्रैंडन टेलर के 51 और कुसल मेंडिस के 49 रन की पारी के दम पर 5 विकेट पर 196 रन बनाए थे। गॉले ग्लैडिएटर्स की टीम लक्ष्य का पीछा करते हुए 20 ओवर में 7 विकेट पर 171 रन ही बना पाई। दनुष्का गुणातिलका ने 82 रन की पारी खेली जबकि अफरीदी इस मैच में अपना खाता भी नहीं खोल पाए।